समाचार

बॉलीवुड पर छाया कोरोना ग्रहण, बॉलीवुड के इस मशहूर प्रोड्यूसर का कोरोना से हुआ निधन

देश में कोरोना बढ़ता ही जा रहा है और अब ये बॉलीवुड तक भी पहुंच चुका है। हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान ने कोरोना के कारण इस दुनिया को अलविदा कहा था। अब एक बार फिर बॉलीवुड को एक बड़ा झटका लगा है।मशहूर फिल्मों के निर्माता अनिल सूरी का कोरोना वायरस के कारण 5 जून को मुंबई में निधन हो गया। अनिल सूरी 77 वर्ष के थे। पूरा हिंदी सिनेमा अनिल सूरी के निधन से दुखी है। कोरोना के कारण बॉलीवुड ने ये दूसरा सितारा खोया है।

बड़े अस्पतालों ने भर्ती करने से किया इनकार

अनिल सूरी के भाई राजीव सूरी ने एक चैनल को बताया कि 2 जून को अनिल को तेज बुखार आया था। इसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। राजीव ने बताया कि इस हालत में उन्हें लीलावती और हिंदूजा अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पतालों में बिस्तर ना होने की बात कह कर उन्हें एडमिट करने से इनकार कर दिया गया।

आगे राजीव ने कहा कि हम उन्हें विले पार्ले स्थित एडवांस्ड मल्टीकेयर अस्पताल ले गए जहां तमाम तरह के टेस्ट किए गए। अगले दिन शाम को उनकी तबीयत काफी बिगड़ गईं और उन्हें वेंटिलेटर पर रख दिया गया। इसके बाद शुक्रवार शाम 7 बजे उन्हें हार्ट अटैक आ गया और कोरोना होने की वजह से भी उनका निधन हो गया।

बड़े सितारों के साथ बनाई थी फिल्में

अनिल सूरी हिंदी सिनेमा के एक महान निर्माता थे लेकिन उनका इस तरह से चला जाना हर किसी के लिए सदमे जैसी बात हो गई। अनिल सूरी ने बेहतरीन कलाकारों के साथ कई बार फिल्म बनाई थी। 1978 में राजकुमार, रेखा, जीतेंद्र, माला सिन्हा और अजीत के साथ उन्होंने कर्मयोगी बनाई थी। वहीं 1984  में उन्होंने राज कुमा, हेमा मालिनी, सुनील दत्त और कमल हासन के साथ मिलकर राज तिलक फिल्म बनाई थी।

बता दें कि कर्मयोगी और राज तिलक जैसी फिल्में बनाने के अलावा अनिल सूरी ने राजेश खन्ना, फरहा, जीतेंद्र और सदाशिव अमरापुरकर को लेकर बेगुनाह फिल्म भी बनाई थी हालांकि हालात सही नहीं रहे और फिल्म कभी पूरी बन ही नहीं पाई। इस फिल्म का निर्देशन राम माहेश्वरी ने किया था।

बॉलीवुड को मिल रहे लगातार झटके

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी स्टारर फिल्म मंजिल को अनिल सूरी के भाई राजीव ने को-प्रोड्यूस किया था। वहीं इस फिल्म के निर्देशक बासु दा थे। हैरानी की बात ये है बासु चटर्जी का 4 जून को ही 90 वर्ष की उम्र में निधन हुआ था। राजीव सूरी ने इसे एक अलग किस्म का संयोग बताया है कि अनिल और बासु दा एक दूसरे के करीबी थे और लगभग एक साथ ही इस दुनिया को अलविदा कह गए।

बता दें कि कोरोना मामले आने के बाद बॉलीवुड को एक के बाद एक झटका लगता जा रहा है। बॉलीवुड ने इस साल कुछ महीनों में ही एक से बढ़कर एक सितारे खो दिए। कुछ कलाकार तो पुरानी बीमारी के चलते गए, लेकिन कोरोना के कारण वाजिद खान और अनिल सूरी जैसे दो प्रतिभावान लोगों का निधन हो गया। बॉलीवुड के लिए ये एक बहुत ही कठिन समय है, लेकिन सभी एकजुट होकर इस परेशानी से बाहर निकलने की कोशिश में लगे हैं। हालांकि इतने सारे सितारों का एक साथ चले जाना सिर्फ बॉलीवुड के लिए ही नहीं बल्कि फैंस को भी दुखी कर गया।

Back to top button