बॉलीवुड

सलमान को लेकर यह था ऐश्वर्या राय का आखरी शब्द, पढ़े ऐश का वो गुस्से वाला इंटरव्यू

बॉलीवुड में वैसे तो कई लव अफेयर्स हुए लेकिन इनमें सलमान खान और ऐश्वर्या राय का अफेयर सबसे अधिक चर्चा में रहा. ये दोनों लगभग तीन साल तक रिलेशनशिप में थे. इनके प्यार की शुरुआत 1999 में ‘हम दिल दे चुके सनम’ के दौरान हुई थी. फिर साल 2002 में इनका ब्रेकअप मीडिया में बहुत उछला था. इसकी वजह सलमान का का गुस्से में ऐश्वर्या को बार बार तंग करना था. ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे आज के बाद सलमान के साथ कभी काम नहीं करेंगी.

सलमान के साथ कभी काम नहीं करुँगी

2004 में ऐश्वर्या ने अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म ‘ब्राइड एंड प्रिज्यूडिस’ साइन की थी. जब वे इस फिल्म का प्रमोशन कर रही थी तो यह अफवाहें गर्म थी कि ऐश्वर्या सलमान की जोड़ी एक बार फिर बड़े पर्दे पर नजर आएगी. जब ऐश से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बड़े ही सख्त लहजे में इस खबर का खंडन किया था. इस तरह की अफवाहों से गुस्सा हुई ऐश्वर्या ने कहा था कि सलमान के साथ काम करने का सवाल ही नहीं पैदा होता है. मैं सलमान के साथ अपने रिश्ते को पूरी तरह ख़त्म कर चुकी हूँ. याद दिला दूं कि जब मैंने ये स्टेटमेंट दिया था तब मैं हॉस्पिटल में फ्रैक्चर पैर के साथ थी.

दोबरा गलती नहीं कर सकती

ऐश्वर्या ने तब कहा था कि स्टेटमेंट लिखते वक्त मेरे पास अस्पताल में इस बारे में सोचने को काफी समय था. मैंने खुद से पूछा कि मैं क्या कर रही हूँ? मैं वो इंसान नहीं हूँ जो एक बार निर्णय ले तो अपनी जुबान से पलड जाए. मेरा उसके (सलमान) पास वापस जाने का सवाल ही नहीं उठता. मैंने उसे अपने साथ एक फिल्म (हम दिल दे चुके सनम) में साथ काम करने का मौका दिया. अब किसी और फिल्म के लिए ये गलती दोबारा नहीं कर सकती.

सलमान करते थे मारपीट

ऐश्वर्या ने इंटरव्यू में इस बात का भी खुलासा किया था कि सलमान उनके साथ मारपीट करते थे. उन्हें शक था कि मेरा किसी और के साथ अफेयर चल रहा है. वे कई दफा मुझ पर हाथ उठा चुके थे. फोन पर भी उनका व्यव्हार बड़ा अजीब होता था.

रिश्ते से पेरेंट्स थे नाखुश

ऐश्वर्या के पेरेंट्स (पिता कृष्णराज और मां बृंदा राय) भी इस रिलेशन से खुश नहीं थे. वे ऐश को सलमान के घर आने जाने से रोका करते थे. खासकर ऐश्वर्या के पिता को सलमान एक आँख नहीं भाते थे. उन्हें पता था कि सलमान इसके पहले भी कई लड़कियों संग रिलेशन में रह चुके हैं. विश्वदीप घोष की बुक ‘हॉल ऑफ फेम’ के अनुसार सलमान की खातिर ऐश्वर्या ने अपने पेरेंट्स तक को छोड़ दिया था. वे लोखंडवाला के गोरख हिल टावर में सेपरेट अपार्टमेंट में रह रही थी.

सलमान ने तोड़ा था ऐश्वर्या का फिल्म सेट

27 सितंबर 2002 को एक अंग्रेजी वेबसाइट में ऐश्वर्या ने इंटरव्यू देने के दौरान खुलकर ये बात स्वीकार करी कि उनका और सलमान का ब्रेकअप हो चूका है. हालाँकि सलमान ये बात मानने को तोयार नहीं है. ऐश्वर्या के इस इंटरव्यू के बाद सलमान बेहद नाराज हो गए थे. उन्होंने ‘चलते चलते’ फिल्म के सेट पर जाकर तोड़फोड़ और हंगामा किया था. नतीजन ऐश्वर्या को ये फिल्म छोड़नी पड़ गई और शाहरुख़ ने उन्हें रिप्लेस कर रानी मुखर्जी को ले लिया.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close