विशेष

पापा बनने की खबर पर हार्दिक पांड्या ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मेरी गलती की सजा मेरे परिवार को मिली’

भारत के स्टार ऑलराउंडर और टीम के सबसे स्टाइलिश खिलाड़ी कहे जाने वाले हार्दिक पांंड्या आने वाले दिनों में पिता बनने वाले हैं, इस कारण वो आजकल सोशल मीडिया के सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले दिनों उन्होंने अपने मंगेतर नताशा के साथ प्रेग्नेंसी की फोटो शेयर की थी, जिसके बाद से हार्दिक और नताशा को देश दुनिया से पैरेंट्स बनने की शुभकामनाएं मिलीं। अब पांंड्या एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार उनके सुर्खियों में आने का कारण उनका एक इंटरव्यू है। उन्होंने अपने इस इंटरव्यू में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। चलिए जानते हैं, आखिर हार्दिक ने क्या कुछ कहा है…

अभी मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल सकता –  हार्दिक

दुनिया के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक हार्दिक पांंड्या फिलहाल क्रिकेट की दुनिया से बाहर हैं और अपना पूरा टाइम अपने मंगेतर नताशा के साथ स्पेंड कर रहे हैं। बता दें कि पांंड्या कमर की चोट के कारण पिछले 2 साल से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं। इस बारे में उन्होंने कहा है कि मैं फिलहाल टेस्ट क्रिकेट खेलने का खतरा मोल नहीं ले सकता। हार्दिक ने बताया कि उन्हें सीमित ओवरों के प्रारूप में अपनी उपयोगिता पता है। उल्लेखनीय है कि, हार्दिक पांंड्या ने अपनी जगह वनडे और टी-20 टीम में पक्की कर ली है। वहीं टेस्ट में अभी उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं है। हार्दिक ने अभी तक सिर्फ 11 टेस्ट मैच ही खेले हैं।

हार्दिक ने इंटरव्यू में कहा है कि, ‘ मैं टीम में खुद को बतौर बैकअप तेज गेंदबाज स्थापित कर चुका हूँ।’ उन्होंने कहा कि हाल ही में कमर की सर्जरी हुई है, इस वजह से टेस्ट क्रिकेट खेलना अभी मेरे लिए काफी कठिन और चुनौतीपूर्ण है। हार्दिक ने ये भी कहा कि मैं एक टेस्ट क्रिकेटर नहीं हूँ, इसलिए अभी मैं टेस्ट क्रिकेट खेलने का जोखिम नहीं ले सकता। और मुझे सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी उपयोगिता पता है।

एक बार को लगा मेरा करियर खत्म हो गया- पांंड्या

हार्दिक 2018 में चोटिल हुए थे, जब वे पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप का मैच खेल रहे थे। याद दिला दें कि, चोट काफी गहरी थी और मैदान से उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया था। इस चोट के बारे में वे कहते हैं कि, ‘ मुझे लगा मेरा करियर खत्म हो गया, क्योंकि ऐसे स्ट्रेचर पर ले जाते हुए मैंने कभी किसी को नहीं देखा था।’ हार्दिक कहते हैं कि, चोट काफी ज्यादा थी, लेकिन मैं जल्द ही रिकवरी मोड में चला गया।

करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में पिछले साल हार्दिक पांंड्या और के एल राहुल पहुँचे थे। इस शो पर उन्होंने महिला विरोधी बयानबाजी की और फिर लगातार विवादों में घिरते चले गए। इसके बाद BCCI ने भी के एल राहुल और हार्दिक पांंड्या पर बैन लगा दिया। इस विवाद पर हार्दिक कहते हैं कि मैंने इस घटना से सबक लिया और इसके बाद मैं थोड़ा अधिक समझदार भी हो गया। हार्दिक कहते हैं कि मैंने अपनी जिंदगी में कई गलतियां की हैं, लेकिन उन्हें स्वीकार भी किया है।

मेरी गलती की सजा मेरे परिवार ने भुगती – हार्दिक

हार्दिक पांंड्या ने कहा कि अब मैं अपने उस बयान के बारे में नहीं सोचता, क्योंकि मुझे उस गलती का एहसास हुआ और मैंने माफी भी मांगी, मगर मुझे इस बात का सबसे ज्यादा दुख है कि मेरी गलती की सजा मेरे परिवार को मिली। ये बात मुझे स्वीकार्य नहीं थी। गुजरात के बड़ौदा के रहने वाले हार्दिक पंड्या ने कहा कि मेरे करियर का एक दौर ऐसा था, जब मुझे दूसरों की बातों का बुरा लगता था और वो मुझे विचलित करते थे, मगर अब मैं उन चीजों से उबर चुका हूं।

Back to top button