समाचार

शाहीन बाग में दोबारा से धरना शुरू करने की आई थी खबर, भारी संख्या में की गई पुलिस बल की तैनाती

शाहीन बाग के अलावा दिल्ली पुलिस ने जामिया और उसके आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बलों को तैनात किया है।

दिल्ली के शाहीन बाग में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किए गए हैं और इस जगह को पूरी तरह से घेर लिया गया है। दरअसल ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि एक बार फिर से इस जगह पर महिलाएं जमा हो रही हैं और नागरिकता कानून के खिलाफ धरना देने जा रही हैं। दोबारा से धरना देने की खबर आने के फौरान बाद पुलिस ने बिना कोई देरी किए इस जगह को घेर लिया और इस जगह पर भारी मात्रा में पुलिसबलों की तैनाती की गई।

100 पुलिस वालों ने संभाला मोर्चा

नागरिकता कानून के खिलाफ दोबारा से शाहीन बाग में धरना देने की तैयारियां शुरू करने की खबर जैसे ही दिल्ली पुलिस को मिली। तो दिल्ली पुलिस ने बिना कोई देरी किए इस जगह पर 100 से ज्यादा पुलिसवालों को तैनात कर दिया। ताकि इस जगह पर दोबारा से महिलाएं आकर धरना ना दे सकें। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस जगह पर कुछ महिलाएं इकट्ठा भी हुई थी, लेकिन पुलिस वालों ने इन महिलाओं को समझाकर वापस से घर भेज दिया। इस दौरान मौके पर ज्वाइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

जामिया में भी तैनात किए गए पुलिसवाले

शाहीन बाग के अलावा दिल्ली पुलिस ने जामिया और उसके आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बलों को तैनात किया है। इतना ही नहीं खुफिया विभाग को भी अलर्ट रहने को कहा है। दरअसल पुलिस किसी भी सूरत में ये नहीं चाहती है कि कोरोना जैसे संकट में लोग धरना दें और एक जगह पर अधिक लोग इकट्ठा हों। इसलिए पुलिस ने उन सभी इलाकों में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है, जहां पर धरना दिया जा सकता है।

कुछ दिन पहले हुए थे लोग इकट्ठा

सूत्रों के अनुसार शाहीन बाग इलाके में कुछ समय पहले भी कई सारे लोग जमा हुआ थे और इन लोगों ने इस जगह पर बैठक भी की थी। हालांकि थोड़े समय बाद ये लोग यहां से चले गए थे। वहीं आज इस जगह पर धरना देने की खबरें सामने आई। जिसके बाद पुलिस ने बिना कोई देरी किए मौके पर पहुंचकर इस इलाकों को पूरी तरह से घेर लिया। ताकि लोगों द्वारा यहां पर धरना ना दिया जा सके।

गौरतलब है कि शाहीन बाग इलाके में नागरिकता कानून के खिलाफ साल 2019 के दिसंबर महीने से धरना दिया गया था। इस धरने में हजारों संख्या में महिलाएं बैठी हुई थी। वहीं शाहीन बाग के अलावा दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में भी नागरिकता कानून के खिलाफ धरना दिया जा रहा था। लेकिन कोरोना वायरस के चलते इन धरनों को बंद कर दिया गया था और पुलिस ने लोगों को उनके घर भेज दिया था। वहीं अब एक बार फिर से शाहीन बाग में धरना शुरू करने की खबरें आ रही हैं। कोरोना जैसे संकट में अगर ऐसे धरने दिए जाते हैं तो ये घातक साबित हो सकते हैं और कोरोना वायरस और बुरी तरह से फैल सकता है। इसलिए पुलिस इन धरनों को रोकने की कोशिश कर रही है और एक जगह पर अधिक लोगों को जमा होने से रोक रही है।

Back to top button