समाचार

अमन बनकर शाकिब ने लड़की को प्यार में फंसाया, भांडा फूटा तो फिर कर दिया लड़की के साथ यह काम

उत्तर प्रदेश के मेरठ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, पुलिस ने एक साल पहले मिले बिना सिर और हाथ वाली एक युवती के लाश की गुत्थी सुलझा ली है। इस संबंध में पुलिस ने कई बड़े खुलासे भी किए हैं। मेरठ में 14 जून 2019 को एक वारदात हुई थी, जिसमें 19 साल की एक लड़की का अर्धनग्न शव खेत में दबा मिला था। पुलिस ने अब इस केस को सुलझा लिया है और आरोपियों समेत 6 अन्य लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

दरअसल, इस केस के शुरूआती जांच में पुलिस ने ये कहा था कि युवती के सिर और धड़ को अलग करके उसकी हत्या की गई है और उस समय युवती की सही से पहचान नहीं हो पाई थी, मगर अब जांच में कई सनसनी खेज खुलासे हुए हैं। दौराला पुलिस और सर्विलांस टीम के लगातार खोजबीन के बाद 1 साल बाद इस केस को सुलझाया जा सका है और 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल जब हत्याकांड से पर्दा उठा, तो सभी हैरान रह गए। खासकर युवती की मां को जब सच्चाई पता चली, तो उन्होंने पुलिस के सामने ही सभी आरोपियों पर थप्पड़ों की बरसात कर दी।

मेरठ पुलिस की बड़ी सफलता गिरफ्तार हुए सभी 6 आरोपी

मेरठ में इस युवती के हत्याकांड केस में शाकिब, मुस्सरत, मुस्तकीम, रेशमा, इस्मत और अयान मुख्य आरोपी हैं और इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन आरोपियों के पास से युवती के अमानवीय तरीके से हत्या में इस्तेमाल किए गए मोबाइल और फावड़ा मिला है। कुछ दिनों पहले पुलिस को पता चला कि मेरठ के लोहिया गांव में रहने वाले कुछ युवक पंजाब और हरियाणा में काम करते हैं, जिनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं। पुलिस इस सूचना के आधार पर लुधियाना और करनाल में पिछले कई महीनों से खोजबीन कर रही थी। पुलिस को खोजबीन में पता चला कि मेरठ में जिस युवती की हत्या हुई थी, वो लुधियाना की रहने वाली है।

पुलिस ने किए कई सनसनीखेज खुलासे

लुधियाना में ही मुख्य आरोपी शाकिब तंत्र मंत्र का ठग धंधा करता था। युवती ने एक दिन अखबार में शाकिब के तंत्र मंत्र का विज्ञापन पढा और युवती इस विज्ञापन के झांसे में आकर अपना इलाज कराने के लिए पहुँच गई। युवती को देखते ही शाकिब मोहित हो गया और उससे अपना नाम अमन बताया और उससे दोस्ती कर ली। दोस्ती करने के बाद शाकिब युवती को अपने जाल में फंसाता गया। शाकिब उर्फ अमन ने युवती से सोशल मीडिया पर भी दोस्ती कर ली थी और उससे खूब बातें भी किया करता था। इसी के जरिए पुलिस ने हत्याकांड की खोजबीन की है।

पुलिस ने बताया कि शाकिब लुधियाना में पहले दिलशाद नाम के किसी शख्स के साथ रहता था। कुछ दिनों बाद उससे अनबन हो गई और उसने तंत्र मंत्र लेकर अपना ऑफिस करनाल में खोल लिया। उसने युवती को भी अपने झांसे में लाया और नौकरी दिलाने के वादे के साथ करनाल बुला लिया। युवती अब शाकिब उर्फ अमन के साथ करनाल में रहने लगी। युवती से आरोपी ने 16 तोला सोना और रूपए झांसा देकर ले लिया। शाकिब (अमन) के चक्कर में युवती अपने घर से सारे सोने और रूपए लेकर भाग आई।

2019 में शाकिब अपने दूसरे साथियों के साथ करनाल से मेरठ के दौराला आ गया। इसके बाद युवती ने भी दौराला आने की जिद की, उसके जिद की वजह से शाकिब ने युवती को प्लानिंग के साथ मेरठ लाया। शाकिब ने ईद के अगले दिन युवती को दौराला लाया। घर पहुँचते ही युवती को पता चला कि वो शख्स अमन नहीं बल्कि शाकिब है। इसके बाद दोनों में झड़प हुई। फिर मना बुझाकर शाकिब युवती को बाहर घुमाने ले गया और उसे कोल्ड ड्रिंक पिलाने के बहाने उसमें नशे की गोली मिला दी, इसे पीने के बाद युवती बेसुध हो गई। जिसके बाद शाकिब ने युवती को अन्य साथियों समेत खेत में ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं युवती पहचान में न आए इसके लिए उन्होंने गला और हाथ काट दिया। इसके बाद मुख्य आरोपी शाकिब ने युवती के लाश को गड्ढे में दबा दिया और उसके ऊपर मिट्टी डाल दी।

युवती के घरवालों को शक ना हो, इसके लिए आरोपी शाकिब युवती के फोन से युवती का फेसबुक लगातार अपडेट करता रहा। कहा जाता है कि गुनाह की उम्र अधिक नहीं होती। लिहाजा हत्या के एक साल बाद मुख्य आरोपी शाकिब समेत सभी पकड़े गए।

पुलिस को एक साल बाद हाथ लगी सफलता

एसएसपी ने जानकारी दी कि, इस हत्याकांड मामले में डिस्ट्रिक्ट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो और स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में मिसिंग मामलों की पुलिस ने खोजबीन की, लेकिन इससे कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस की एक टीम को इस बात का पता करने के लिए लगाया कि लोहिया गांव के कौन कौन लड़के बाहर काम करते हैं, लड़के जहां जहां काम करते थे वहां के थानों के मिसिंग केस दिखवाए गए। आखिर पुलिस को पंजाब के लुधियाना में सफलता मिली। एसएसपी ने कहा कि, काफी मशक्कत के बाद पुलिस उस युवती के घरवालों तक पहुँच पाई थी।

एसएसपी ने बताया कि युवती लुधियाना के मोतीनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली थी। उन्होंने दी जानाकारी के मुताबिक, ये युवती बीकॉम की छात्रा थी। युवती शाकिब के साथ मई में लुधियाना से फरार होकर करनाल और फिर दरौला गांव पहुंची थी।  पुलिस ने कहा है कि इस हत्याकांड में शाकिब के घरवाले भी शामिल थे। आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने शाकिब समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।  इसमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं।

एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि प्रेस वार्ता के दौरान ही युवती के घरवालों ने मुख्य आरोपी शाकिब समेत उसके घरवालों की पिटाई कर डाली। वहीं एसएसपी ने बताया कि मुख्य आरोपी शाकिब ने मेडिकल के लिए ले जाते समय भागने की भी कोशिश की। इतना ही नहीं शाकिब ने पुलिस से बंदूक छीन कर भागने की कोशिश की और बंदूक से फायरिंग भी कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी उस पर गोलियां दागीं, शाकिब को 3 गोलियां लगीं। वहीं इस घटना में एक कांस्टेबल को भी गोली लगी है।

Back to top button