राशिफल

Rashifal‌ 4 June: मां लक्ष्मी की विशेष कृपा से 3 राशियों पर बरसेगा धन, दूर होंगी सारी चिंताएं

हम आपको गुरुवार 4 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज स्वास्थ्य संबंधी थोड़ी परेशानी हो सकती है। मुमकिन है कि आपके वरिष्ठ आपके साथ जरूरत से ज्यादा सख्ती से पेश आएँ। आज माता-पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करने या स्वास्थ्य गड़बड़ी का सामना करने की संभावना है। परिवार का पूरा सहयोग मिल सकता हैं। आपकी सकारात्मकता आपको बहुत आगे ले जायेगी। हर कोई आपकी बातों से प्रभावित होगा। आप धार्मिक कार्यो में रुचि लेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सभी कार्य सरलतापूर्वक हल होंगे और उनमें सफलता मिलेगी। आज महत्वपूर्ण लोगों को नाराज ना करें। आपके दायित्वों को पूरा करने के संबंध में पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती हैं। तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप ख़ुद यह न जानते हों कि आप उसे हर क़ीमत पर पूरा करेंगे। अपने उद्देश्यों की ओर शांति से बढ़ते रहें और सफलता मिल सकती है। अगर हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों से आज कामकाज में कोई भारी ग़लती हो सकती है। आज अफसरों से वैचारिक मतभेद बढ़ेंगे। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। घरेलू मोर्चें पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। गृह नवीनीकरण पर व्यय संभव है। वाहन के रखरखाव पर खर्च अधिक होंगे। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बहुत पहले आपने जो निवेश कर रखा था उसका आज बढ़िया लाभ मिलने वाला है। खेल प्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। जोड़ो से सम्बंधित रोगों से जूझ रहें जातकों को अत्यधिक ध्यान रखने की आवश्यकता हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। मन में उत्साह तथा विचारों की स्थिरता के कारण सभी कार्य अच्छी तरह से कर सकेंगे। अपनी वाणी पर संयम रखने की जरुरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक जगह पर जा सकते हैं। बुरे मूड से बचें क्योंकि ज्यादातर मामलों में यह आपके आसपास के अन्य लोगों की नकारात्मकता के कारण होगा। अर्थ लाभ प्राप्ति के रास्ते खुल सकते हैं। धन लाभ धन संचय करने का प्रयत्न सफल हो सकता है। जीवनसाथी से आपको प्यार मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सामाजिक दायित्वों को पूरा किया जाएगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे, व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्य में व्यस्त रहोगे। जीवनसाथी के साथ प्यार के चरम का अनुभव करेंगे। कठिन परिश्म से रचनात्मक योजनाओं को सार्थक करने में सफल रहेंगे। पुराना अटका धन भी मिल सकता है। परिवार के साथ समय बिताएं, मानसिक सुख और शांति मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज काम के मामले में किसी नई तकनीक को सीखने की भी कोशिश कर सकते हैं। महिला मित्रों और संबंधियों से मधुर संबंध बनाकर रखें, फायदा होगा। अतिउत्साह से नुकसान हो सकता है, जोखिम लें मगर समझदारी से। सेहत अच्छी रहेगी। आज का दिन मिला-जुला रहेगा। परिवार में शुभ कार्य हो सकता है। मांगिलक कार्यों में भाग ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होना आरंभ हो जाएगा। शासन सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है या कोई अप्रिय घटना हो सकती है जिससे निराश होंगे। सोच-समझकर ही यात्रा एवं कार्य-व्यवहार करें। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है। प्यार के मामले में आप सकारात्मक और भावुक रहेंगे। आपके अधीनस्थ अनावश्यक बहस कर सकते है, जिसके परिणामस्वरूप बहस बढ़ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

चिंता, डर, व दुखद स्थिति से दूर निवास करने की पूर्ण कोशिश करें। अपने भी आज बेगानों का व्यवहार करेंगे। अपने काम से मतलब रखिए, विवादों में फंसकर अपना नुकसान करवा सकते हैं। लम्बे वक्त के पश्चात आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। आर्थिक नुकसान को रोकने के लिए आपको अटकलों से दूर रहना चाहिए। पारिवारिक जीवन में प्यार बना रहेगा। फिजूल खर्च पर रोक लगाने की जरूरत है। किसी पर तुरंत भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवन में चली आ रही स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। कोई चाहत पूरी हो सकती है। कम प्रयास से ही आप मान-सम्मान और यश प्राप्त कर लेंगे। कुल मिलकर दिन शुभ रहेगा। जो लोग मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके कामों की प्रशंसा होगी। किसी खास व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। आपके दांम्पत्य जीवन में आज नई खुशियां आ सकती है। किस्मत का साथ मिलेगा। अधिकारी आपके काम से खुश होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने खान-पान में योग्यता बनाए रखनी होगी। नौकरी-धंधों के जगह अनुकूल परिस्तिथि निर्मित होंगी। नए अवसर प्राप्त होंगे जिनसे जीवन में उत्साह एवं आनंद का संचार होगा। अपनों से सहयोग मिलेगा, मित्र भी साथ देंगे। आज आपको व्यापार में लाभ कमाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आर्थिक संदर्भ में आप लाभ प्राप्त कर सकते है। पारिवारिक संबंध आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मानसिक उलझनों के कारण किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। स्वास्थ्य नरम रहेगा, खान-पान और आराम का पूरा ध्यान रखें। अपनी व्यक्तिगत आशाओं, महत्वा कांक्षाओं और आदर्शों को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगे, तो आपको भी आनंद आएगा। आप अपने घर के नवीकरण करने में कुछ धन खर्च कर सकते है। आपकी मां कुछ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकती हैं। योग्यता और अनुभव से काम करेंगे।

आपने Rashifal 4 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मृत्युभोज पर खाना उचित है या अनुचित? इससे होने वाला नुकसान के बारे में भी जान लीजिये

Back to top button