बॉलीवुड

शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थी श्रीदेवी, इस तरह मंदिर में लिए थे फटाफट फेरे, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड में वैसे तो कई जोड़ियां चर्चा में रही लेकिन श्रीदेवी और बोनी कपूर की जोड़ी आज तक लोग याद करते हैं. श्रीदेवी और बोनी ने 2 जून 1996 को शादी रचाई थी. हाल ही में इन दोनों की शादी को 24 साल भी पूरे हो गए. अब श्रीदेवी भले इस दुनिया में ना हो लेकिन बोनी ने आज भी उन्हें अपने दिल में बसा रखा है. श्रीदेवी को खोने का गम उनकी आँखों में साफ़ झलकता है. बोनी श्रीदेवी को रानी बनाकर रखते थे. दोनों के बीच बहुत प्रेम था. बीवी के जाने के बाद बोनी ही अपनी दोनों बेटियों ख़ुशी और जान्हवी का ख्याल रखते हैं. श्रीदेवी बोनी के शादी की 24वीं सालगिरह पर हम आपको कुछ दुर्लभ तस्वीरें दिखने जा रहे हैं.

मिस्टर इंडिया के सेट पर शुरू हुई लव स्टोरी

श्रीदेवी और बोनी की दोस्ती 1984 में हुई थी. फिर 1987 में जब ‘मिस्टर इंडिया’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी तब ये दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे. बोनी इस फिल्म के निर्माता थे. जल्द ही दोनों के बीच प्यार हो गया. साल 1993 में बोनी ने श्रीदेवी से प्यार का इजहार भी कर दिया था.

जब बोनी को बांधी थी राखी

आपको जान हैरानी होगी कि एक समय ऐसा भी था जब श्रीदेवी ने बोनी कपूर को राखी बांधी थी. दरअसल ये तबकी बात है जब मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी एक दूसरे को डेट कर रहे थे. इस बीच मिथुन को शक हुआ था कि श्रीदेवी का बोनी के साथ अफेयर चल रहा है. ऐसे में उन्होंने श्रीदेवी से बोनी को राखी बंधवाई थी. हालाँकि इसका कोई फायदा नहीं हुआ था क्योंकि बाद में दोनों की नजदीकियां और भी बढ़ गई थी. कहा जाता है कि बोनी श्रीदेवी को तय रकम से ज्यादा पैसे देकर अपनी फ़िल्में साइन करवाते थे.

शादी के पहले प्रेग्नेंट थी श्रीदेवी

बोनी कपूर की पहली बीवी मोना (अर्जुन कपूर की माँ) ने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि हमारे रिश्ते को बचाने का कोई मतलब नहीं था. इसे बचाने का अवसर ही नहीं था क्योंकि श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं. एक कारण ये भी था कि बोनी जल्द से जल्द श्रीदेवी से शादी करना चाहते थे.

मंदिर में रचाई फटाफट शादी

2 जून 1996 को बोनी कपूर ने एक मंदिर में श्रीदेवी संग बेहद सिम्पल अंदाज में शादी रचा ली थी. तब श्रीदेवी की इच्छा मंदिर में शादी करने की नहीं थी लेकिन उनके ऊपर कई आरोप लगने लगे थे जिसके चलते वे भी जैसे तैसे शादी करने पर मजबूर हो गई थी.

श्रीदेवी – बोनी की फाइट

श्रीदेवी अक्सर बोनी की पहली बीवी मोना और बच्चों अर्जुन – अंशुल को लेकर असुरक्षित महसूस करती थीं. एक बार बोनी उन्हें लेकर पिकनिक पर चले गए थे. इस बात से श्रीदेवी बहुत गुस्सा हुई थी. उनकी इसे लेकर बोनी से बहुत अनबन भी हुई थी. हालाँकि श्रीदेवी के देहांत के बाद हालात ठीक है. अब बोनी के अर्जुन अंशुल संग भी अच्छे रिश्ते हैं. ज्ञात हो कि श्रीदेवी के निधन पर अर्जुन सपोर्ट के लिए अपने पापा संग खड़े रहे थे. उनके अब अपनी सौतेली बहनों जान्हवी – ख़ुशी से भी अच्छे रिलेशन है.

Back to top button