विशेष

बीवी की फोटो और नंबर ऑनलाइन डाल पति बोला- पैसा दो सेक्स करो.. जाने फिर क्या हुआ

2020 आ गया है लेकिन ये ‘दहेज़ प्रथा’ आज भी हमारे देश में विद्यमान हैं. भारत में दहेज़ लेना और देना दोनों ही अपराध की श्रेणी में आता है लेकिन फिर भी चोरी छिपे यहाँ ये कुप्रथा धल्लड़े से चलती है. इस दहेज़ के कारण कई महिलाओं के घर बर्बाद हो जाते हैं. लोग इसे पाने की चाह में अपराध और गलत काम तक कर जाते हैं. अब उत्तर प्रदेश के ठुथिया (Thuthia) गाँव के इस मामले को ही ले लीजिए. यहाँ एक शख्स को दहेज़ में बाइक नहीं मिली तो उसने अपनी बीवी की इज्जत ही ऑनलाइन बेच दी. आइए विस्तार से जाने क्या है पूरा मामला..

दहेज़ में बाइक नहीं मिली तो नाराज हुआ पति

न्यूज़ एजेंसी IANS के अनुसार यूपी के मेहनानगर पुलिस क्षेत्र के ठुथिया गाँव में रहने वाले पुनीत नाम के शख्स ने अपनी पत्नी की इज्जत सिर्फ इसलिए ऑनलाइन बेचना चाहि क्योंकि उसे दहेज़ में मोटरसाईकिल नहीं मिली थी. ससुराल वालो ने दहेज़ में बाइक नहीं दी तो पुनीत काफी नाराज था. वो बाइक के लिए अपनी बीवी को आए दिन प्रताड़ित करता रहता था. उसने कथित रूप से बीवी की पिटाई भी की थी.

बेटे की वजह से कोठे पर मां हर दिन बेचती रही अपनी आबरू; मजबूरी जानकर सब के आंखों में आ गए आंसू

गुस्से में ऑनलाइन बेची बीवी की इज्जत

पुनीत की प्रताड़ना से तंग आकर उसकी पत्नी अपने माता पिता के यहाँ रहने चली गई थी. इससे वो और भी नाराज हो गया था. ऐसे में उसने अपनी पत्नी की फोटो ऑनलाइन सोशल मीडिया पर डाल दी. फोटो के नीचे उसने बीवी का मोबाइल नंबर भी लिख दिया था. इतना ही नहीं उसने अजनबियों से ये कहना भी शुरू कर दिया था कि पैसो के बदले उसकी बीवी से बात करे और उससे सेक्स करने का पूछे.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस घटना के बाद पुनीत की बीवी के पास लोगो के अजीब कॉल्स आना शुरू हो गए. ऐसे में उसने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कर दी. इसके साथ ही उसने आरोपी के रूप में अपने पति का नाम भी लिखा. एसपी ऑफिस के पीआरओ संजय सिंह ने बताया “सोमवार को हमने पुनीत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. ये महिला के खिलाफ अपराध का असामान्य केस है. हम इस बात की पूरी कोशिश करेंगे की आरोपी को सख्त से सख्त सजा मिले.”

आज के पुरुष प्रधान समाज में महिलाओं को वैसे ही बहुत कुछ सहना पड़ता है. ऊपर से ये दहेज़ प्रथा ने उनका जीना मुश्किल कर रखा है. ये माता पिता की जिम्मेदारी होती है कि बेटी का रिश्ता तय करने के पहले ही दहेज़ की बात क्लियर कर लें. यदि सामने वाला दहेज़ का लोभी लगता है तो उसके घर बेटी ना ब्याहने में ही समझदारी है. दहेज़ लेना और देना दोनों ही अपराध है. इस बात को अपने दिमाग में अच्छे से बैठा ले. यदि आपके आसपास के लोग इस बात से अंजान है तो उन्हें समझाइश दे. उन्हें समझाए कि दहेज़ ले लालची लोगो के घर अपनी बेटी ब्याह कर वे कितनी बड़ी भूल कर रहे हैं.

वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. यदि आपके साथ इस तरह की घटना होती तो आपका क्या रिएक्शन होता?

 

Back to top button