अध्यात्म

बेहद चतुर और बातों में माहिर होते हैं यह राशि वाले, झूठ को सच बनाना हैं इनके बाएं हाथ का खेल

‘झूठ’ सुनना किसी को पसंद नहीं है, इससे हर कोई नफरत करता है. लेकिन एक कड़वा सच ये भी है कि हम सभी भी कहीं ना कहीं छोटा या बड़ा झूठ बोल ही देते हैं. इस झूठ के पीछे भी कई कारण छिपे होते हैं. कभी लोग खुद को मुसीबत से बचाने के लिए झूठ बोलते हैं तो कई बार दूसरों को मुसीबत में डालने के लिए जानबुझकर झूठ बोला जाता है. फिर कुछ ऐसे भी होते हैं जो झूठी शान और शेखी बघारने के लिए झूठ बोलना पसंद करते हैं. कुछ नेकदिल लोग सामने वाले के दुख को कम करने के लिए भी झूठ बोल देते हैं. ऐसे में आज हम आपको पांच सबसे अधिक झूठ बोलने वाली राशियों के नाम बताने जा रहे हैं.

मिथुन राशि

इस राशि के लोग चार्मिंग पर्सनैलिटी के होते हैं. इनकी कम्युनिकेशन स्किल्स लाजवाब होती है. इस वजह से लोग इनके मुंह से निकला झूठ पकड़ नहीं पाते हैं. ये लोगो को मैनिपुलेट करने में उस्ताद होते हैं. ये डबल पर्सनालिटी वाले होते हैं. यह अपने सच को इस तरह घुमा देते हैं कि सामने वाले को शक भी नहीं होता है. इनका झूठ बोलने का तरीका इतना अच्छा होता है कि लोग इन पर आसानी से भरोसा कर लेते हैं.

तुला राशि

इस राशि के जातक उदार स्वाभाव के होते हैं. यह दूसरों की भलाई के लिए झूठ बोलना पसंद करते हैं. उदहारण के लिए यदि इनकी किसी बात से सामने वाले को दुख पहुँच सकता है तो ये झूठ बोल जाते हैं. इसी तरह यदि इनके कारण किसी का दिन खराब हो सकता है तो यह झूठ बोल देते हैं. इनके झूठ से अधिकतर लोगो का भला ही होता है.

वृश्चिक राशि

ये राशि वाले एक अच्छे वक्ता होते हैं. इन्हें कहानियां बनाना और लोगो को बातों में घुमाना अच्छे से आता है. ये जब भी कोई झूठ बोलते हैं तो उसे अच्छे से कवर करना भी जानते हैं. इनके झूठ आसानी से नहीं पकड़े जाते हैं. झूठ बोलने में इन्हें मजा भी आता है.

सिंह राशि

ये अटेंशन के भूखे होते हैं. इन्हें हर समय लोगो की अटेंशन चाहिए होती है. इसी चक्कर में ये झूठ बोल शेखी बघारते हैं. इन्हें अपने खुद की तारीफ़ करना पसंद होता है. ये हमेशा अपने बारे में अच्छा अच्छा बोलते हैं. इन्हें लाइम लाइट में रहना पसंद होता है. इनकी बातें मिर्च मसाला लगाकर परोसी जाती है. हालाँकि समय के साथ लोग इनके झूठ को पकड़ना सिख जाते हैं. इनका कहा गया झूठ ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता है.

कर्क

ये राशि के जातक झूठ बोलने में सबसे ज्यादा माहिर होते हैं. इनका झूठ कभी पकड़ा नहीं जाता है. ये इस कदर बातों को रखते हैं कि सामने वाला हर झूठ को सच मान लेता है. यह लोग वैसे बहुत कम झूठ बोलते हैं, लेकिन जब बोलते हैं तो फिर मजाल है कि कोई इन्हें पकड़ ले. इनके झूठ सच्चे फैक्ट्स जैसे लगते हैं. लोग इन पर जल्दी से भरोसा कर लेते हैं.

वैसे आपके अंदर झूठ बोलने की कला कितनी अच्छी है? हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close