बॉलीवुड

ये 10 स्टार्स हैं अंधविश्वासी, कोई 2 घडी पहनने पर करते हैं विश्वास तो कोई पैर में बांधता है धागा

यूं तो पूरे भारतवर्ष में अंधविश्वास फैला हुआ है लेकिन बॉलीवुड के कुछ बड़े सेलिब्रिटी भी अंधविश्वास पर यकीन करते हैं. सेलिब्रिटीज होने के कारण इनकी हर एक बात लाइमलाइट में आ जाती है. फैंस अपने चहेते सितारों के बारे में छोटी-छोटी बात जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. वैसे तो अंधविश्वास अपने में ही एक गलत शब्द है, लेकिन बॉलीवुड में कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी हैं, जो इसे बढ़ावा देते हैं. मॉडर्न दिखने वाले इन सितारों को कुछ दकियानूसी बातों पर इतना ज्यादा यकीन है कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जो अंधविश्वासी हैं और अजीबोगरीब बातों पर यकीन करते हैं.

एकता कपूर

एकता कपूर जानी-मानी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं. वह शूटिंग की डेट से लेकर जगह तक की सलाह ज्योतिष से लेती हैं. वह इतनी अंधविश्वासी हैं कि उन्होंने अपनी उंगलियों में तरह-तरह की अंगूठियां पहन रखी हैं.

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान 555 नंबर को अपने लिए बहुत ज्यादा लकी मानते हैं. उनकी अधिकतर गाड़ियों के नंबर प्लेट में यह नंबर पाया जाता है.

आमिर खान

आमिर खान दिसंबर महीने को बहुत लकी मानते हैं. वे सभी शुभ काम इसी महीने में करते हैं.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी को लगता है कि जब वे आईपीएल मैच के दौरान दो घड़ियां पहनती हैं तो उनकी टीम जीतती है. आप अक्सर उन्हें मैच में दो घड़ियों के साथ देख सकते हैं.

सलमान खान

आपने अक्सर सलमान के हाथ में एक फिरोज़ा रंग की ब्रेसलेट को देखा होगा. ये उन्हें उनके पिता ने गिफ्ट की थी और वे इसे अपने लिए बहुत लकी मानते हैं.

रणवीर सिंह

रणवीर अपने पैर में काला धागा बांधते हैं और ऐसा वे खुद की सलामती के लिए करते हैं.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन का मानना है कि जब भी वे भारत का क्रिकेट मैच लाइव देखने बैठते हैं तो टीम हमेशा हारती है. इसलिए वे दूसरे कमरे से मैच का स्कोर पूछते रहते हैं.

दीपिका पादुकोण

फिल्मों के रिलीज़ से पहले दीपिका सिद्धिविनायक मंदिर दर्शन करने पहुंचती हैं. उनका मानना है कि ऐसा करने से उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करती हैं.

करण जौहर

करण जौहर मानते हैं कि ‘क’ अक्षर से शुरू होने वाली उनकी फिल्में हिट होती हैं. इसलिए उनकी अधिकतर फिल्मों का नाम ‘क’ से शुरू होता है.

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ अपनी फिल्म रिलीज़ से पहले अजमेर शरीफ दरगाह जाकर दुआ मांगना नहीं भूलतीं. अजमेर शरीफ में उनकी विशेष आस्था है और उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनकी फिल्म अच्छा कारोबार करती है.

पढ़ें रैंपवॉक पर कटरीना ने दिखाई दिलकश अदाएं, रेड ड्रेस में लगी बला की खूबसूरत, Video हो रहा वायरल

Back to top button