Viralदिलचस्प

चार बिल्लियों ने एक साथ घेर लिया सांप को, सांप-नेवले की लड़ाई से ज़्यादा दिलचस्प है यह वीडियो

सांप एक ऐसा जीव है जिसे देख हर कोई डर जाता है. इसकी वजह ये है कि सांप एक जहरीला जीव होता है. वैसे सभी सांप तो जहरीले नहीं होते हैं लेकिन इसकी कुछ प्रजातियाँ जानलेवा जहर उगलती है. कहते हैं यदि सांप के जहर की दो बूँद भी इंसान के शरीर में उतर जाए तो वो 15 से 30 मिनट के अंदर दम तोड़ देता है. इसलिए सांप से कोई भी पंगा लेना पसंद नहीं करता है. यदि ये गलती से दिख भी जाए तो हम इस से कौसो दूर रहते हैं. हालाँकि जानवरों के मामले में यह चीज लागू नहीं होती है. जब किसी जानवर के सामने कोई सांप आ जाए तो उनके बीच लड़ाई होना तय है. आप सभी ने सांप और नेवले की लड़ाई तो कई बार देखी होगी, लेकिन आज हम आपको बिल्ली और सांप की घमासान लड़ाई दिखाने जा रहे हैं.

चार बिल्लियों ने एक सांप को घेरा

बिल्लियां स्वाभाव में बड़ी चंचल होती है. ये किसी से लड़ाई करने में भी पीछे नहीं हटती है. इनके सबसे बड़े हथियार धारदार नाख़ून होते हैं. ऐसे में जरा सोचिए क्या होगा यदि इन बिल्लियों का सामना एक जहरीले सांप से हो जाए. ऐसा ही कुछ आज के इस विडियो में होने जा रहा है. इस विडियो में चार बिल्लियां एक सांप को घेर लेती है. हालाँकि सामने इतनी बिल्लियां देखने पर भी सांप डरता नहीं है और फन तानकर उनके सामने खड़ा रहता है.

काली बिल्ली ने भगाया सांप

विडियो में हम देख सकते हैं कि बाकी तीन बिल्लियां तो फिर भी थोड़ा पीछे हट जाती है लेकिन एक काली बिल्ली इस सांप में बड़ी दिलचस्पी लेती है. वो सांप को बार बार पंजा मारने की कोशिश करती है. उधर सांप भी थोड़ा डर डर के फन दिखाता है. अंत में सांप को भी समझ आ जाता है कि यहाँ उसकी दाल नहीं गलने वाली है. इसलिए वो चुपचाप झाड़ियों में छिप भाग जाता है.

नील नितिन मुकेश ने शूट किया था विडियो

बिल्लियों और सांप की लड़ाई का ये विडियो काफी पुराना है जिसे अभिनेता नील नितिन मुकेश ने मोबाइल से शूट किया था. तब नील ने ये विडियो अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया था. नील ने बाताया था कि वे अपनी फिल्म ‘बाईपास’ की शूटिंग कर रहे थे तभी उन्हें ये नजारा देखने को मिला था. ऐसे में उन्होंने इसे अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर शेयर कर दिया.

देखें विडियो

 

View this post on Instagram

 

Earlier in the day. Went for the BGM with @naman.n.mukesh for #BypassRoad , got down of the car and saw this.

A post shared by Neil Nitin Mukesh (@neilnitinmukesh) on


उम्मीद करते हैं कि आपको ये विडियो पसंद आया होगा. बिल्ली और सांप की लड़ाई आमतौर पर कम ही देखने को मिलती है. वहीं नेवले – सांप की लड़ाई के तो कई विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. इसके अलावा कुत्ते और सांप की झड़प भी देखने को आसानी से मिल ही जाती है. वैसे आप लोगो को ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट कर जरूर बताए. हमें आपकी प्रतिक्रियाओं का इन्तजार रहेगा.

Back to top button