बॉलीवुड

अपने पीछे 2 बच्चे और बीवी छोड़ गए वाजिद, देखें परिवार की कुछ खूबसूरत तस्वीरें

फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने कंपोजर और सिंगर साजिद-वाजिद की जोड़ी में से आज वाजिद का निधन हो गया. उन्होंने मात्र 42 साल की उम्र में दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. इस खबर से बॉलीवुड के सभी सितारे सदमे में हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि यह साल फिल्म इंडस्ट्री के लिए ख़ासा अच्छा नहीं बीत रहा. पिछले महीने ही बॉलीवुड के दो बड़े दिग्गज इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन की ख़बरों ने सभी को चौंका दिया था. अब ऐसे में वाजिद के जाने से एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ फैंस में भी दुख का माहौल है.

हाल ही में हुआ था किडनी ट्रांसप्लांट

ख़बरों के मुताबिक वाजिद काफी लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे. हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. साथ ही वह कोविड-19 के भी शिकार हो गए थे. वे पिछले ढाई महीनों से किडनी और गले में इन्फेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती थे. मिली जानकारी के अनुसार पहले उनके लंग्स ने काम करना बंद कर दिया और फिर उसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा. यह भी कहा जा रहा है कि बीते तीन दिनों से वह वेंटिलेटर पर आ गए थे, जिसके बाद उनकी हालत बद से बदतर होती जा रही थी.

परिवार दिखा मायूस

फिलहाल अस्पताल और उनके परिवार की तरफ से वाजिद की मौत पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है और इसी वजह से लोग उनकी मौत पर तरह-तरह की अटकलें लगा रहे हैं. कोई कह रहा है उनकी मौत कोविड-19 से हुई तो कोई इसे हार्ट अटैक बता रहा है. वाजिद का अंतिम संस्कार हो चुका है. इस दौरान उनकी पत्नी और दोनों बच्चों को स्पॉट किया गया. सबके चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी. भाई साजिद भी वाजिद के जाने से बेहद दुखी दिखे.

सहारनपुर के रहने वाले थे वाजिद

बात करें वाजिद के परिवार की तो उनकी फैमिली में दो बच्चे और बीवी हैं. वाजिद के परिवार का माहौल शुरू से ही संगीतमय रहा है. वह एक म्यूजिकल बैकग्राउंड फैमिली से नाता रखते थे. वाजिद के पिता जाने-माने तबला वादक उस्ताद शराफत खान थे. पिता ने ही दोनों भाईयों को म्यूजिक की प्रारंभिक शिक्षा दी थी. साजिद-वाजिद यूपी के सहारनपुर के रहने वाले थे. दोनों के रग-रग में संगीत बसा था. उनके नाना का नाम उस्ताद फैयाज अहमद खान था. फैयाज अहमद खान साहब को पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है.

सलमान खान से ख़ास रहा है रिश्ता

वहीं, उनके चाचा उस्ताद नियाज अहमद खान हैं. ये भी अपने नाम प्रतिष्ठित तानसेन पुरस्कार कर चुके हैं. वाजिद के जाने के बाद उनकी पत्नी यासमीन खान और दोनों बच्चे अकेले पड़ गए हैं. वाजिद की एक बेटी और एक बेटा है. वह अपने दोनों बच्चों से बहुत प्यार करते थे और कई बार अपनी फैमिली के साथ देखे जाते थे. जानकारी के लिए बता दें कि साजिद-वाजिद का रिश्ता सलमान खान से बहुत ख़ास रहा है. दोनों के करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से हुई थी. हाल ही में रिलीज़ हुए सलमान के गाने ‘भाई भाई’ को भी साजिद-वाजिद ने कंपोज़ किया था.

बेहतरीन सिंगर भी थे

वाजिद एक फेमस कंपोजर के अलावा एक बेहतरीन सिंगर भी थे. वे हुड हुड दबंग, जलवा, चिंता ता चिता चिता और फेविकॉल जैसे गाने को अपनी आवाज़ दे चुके हैं. वाजिद के बारे में कहा जाता है कि वे एक हंसमुख और बेहद ही सीधे-सादे इंसान थे. बॉलीवुड की सभी बड़ी हस्तियां उनसे बहुत प्यार करती थी. ऐसे में सभी उनके जाने से शॉक में हैं और उन्हें नम आंखों से विदाई दे रहे हैं.

पढ़ें बिना मेकअप सामने आया सलमान खान का असली चेहरा, बॉडीगार्ड शेरा ने शेयर कर दी तस्वीर

Show More

Related Articles

Back to top button
Close