बॉलीवुड

84 करोड़ के आलिशान बंगले में रहते हैं ऋतिक रोशन, खिड़की से दिखता है समुद्र का नजारा, देखें Photos

बॉलीवुड एक्टर फेमस होने के बाद लाइफ में शोहरत और पैसा दोनों ही बहुत कमाते हैं. फिल्म इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) भी इसी केटेगरी में आते हैं. वर्तमान में ऋतिक बॉलीवुड में बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ (Kaho Naa Pyaar Hai) से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी. ऋतिक इस फिल्म से रातोंरात स्टार बन गए थे. फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और मेहनत कर आगे बढ़ते चले गए. आज ऋतिक के फ़िल्मी करियर को 20 साल हो चुके हैं. इन बीस सालों में उन्होंने तगड़ी कमाई भी की है. इसका असर उनके आलिशान बंगले पर भी दिखता है. ऐसे में आज हम आपको इस बंगले की सुंदर तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.

मुंबई के पॉश एरिया में है ऋतिक का बंगला

इन दिनों लॉकडाउन में ऋतिक अपने बंगले में अच्छा समय बिता रहे हैं. ऋतिक का बंगला मुंबई के पॉश एरिया जुहू में स्थित है. इस एरिया में प्रॉपर्टी के भाव आसमान छूते हैं. इन दिनों ऋतिक की एक्स-वाइफ सुजैन खान भी उनके बंगले में रहने आ गई है. सुजैन ने ये फैसला अपने दोनों बच्चों रिहान और रिदान की देखरेख के लिए किया है. कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच वे अपने बच्चों की देखभाल कर माँ का फर्ज निभाना चाहती है. सुजैन की इस सोच की ऋतिक ने तारीफ़ भी की थी.

दिखता है समुद्र का खूबसूरत नजारा

ऋतिक का ये आलिशान बंगला सी -फेसिंग है. यहाँ से आप समुद्र की लहरों का शानदार नजारा देख सकते हैं. ऋतिक भी कई बार सोशल मीडिया पर समुद्र की तरफ देखते हुए अपनी फोटो शेयर कर चुके हैं.

आलिशान है घर की सजावट

ऋतिक के घर की अंदरूनी सजावट बहुत ही शानदार और आलिशान है. उनका बंगला बाहर से जितना खूबसूरत दिखता है अंदर से भी उतना ही सुंदर है. इसके अंदर रखे सजावटी सामान को देश विदेश से लाया गया है.

कमाल का है इंटीरियर

इस बंगले का इंटीरियर भी बहुत आकर्षक है. इसे देखने पर नजरें हटने का नाम नहीं लेती है. इसके बीच बैठ बहुत अच्छा महसूस होता है. इसे इंटीरियर डिजाइनि‍ंग अवॉर्ड विनिंग आर्क‍िटेक्ट और इंटीरियर डिजाइनर आशि‍ष शाह ने बानाया है.

स्टडी रूम में बैठना पसंद करते हैं ऋतिक

इस बंगले में एक स्टडी रूम भी है जहाँ आप शान्ति से बैठ किताबें पढ़ सकते हैं. ऋतिक जब भी फुर्सत में होते हैं तो यहीं आकर रीडिंग करना पसंद करते हैं. ये ऋतिक का बंगले में फेवरेट प्लेस भी है.

घर में ही है ऑफिस

फिल्म के सिलसिले में ऋतिक की अक्सर डायरेक्टर, प्रोडूसर या राइटर से मुलाक़ात होती रहती है. ऐसे में कई बार वे उन्हें घर पर ही बुला लेते हैं. अपनी बिजनेस संबंधित मीटिंग के लिए ऋतिक ने घर पर ही एक शानदार ऑफिस बनवा रखा है.

84 करोड़ रुपए है कीमत

ऋतिक के बंगले की कीमत 84 करोड़ रुपए के आसपास बताई जाती है. ये बंगला 3000 स्क्वायर फ़ीट में फैला हुआ है. इसमें दो लग्जरीयस बेडरूम भी है. यह बँगला बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के बगल में ही है.

Back to top button