राशिफल

Rashifal 1 June: भोलेनाथ की कृपा से महीने के पहले दिन ही खुल जाएगी इन 3 राशियों की किस्मत, पढ़ें

हम आपको सोमवार 1 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप परिवार के किसी विवाद में सीधे ना पड़ें। बनते कामों में बाधा संभव है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। आपके वित्त के संदर्भ में एक लाभकारी दिन सबसे आगे है। आपको अपने खर्चें को नियंत्रण में रखना चाहिए। कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा। आज कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए। भविष्य के बारे मे सोच विचार करना अच्छा रहेगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने दुश्मनों पर भारी रहेंगे। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। काम का बोझ थोड़ा अधिक हो सकता है, लेकिन काम को करते समय जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। बिना सोचे समझे निवेश करने पर ठगे जाने की आशंका है। सांसारिक विषयों की बजाए आध्यात्मिक विषयों की तरफ झुकाव अधिक रहेगा। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भाई-बुंधओं और बड़ों की राय से आगे बढ़ें। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। आज आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर कर सकते है। व्यर्थ के विवादों में पड़ने से बचें। नौकरीपेशा लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद है। बड़े बुज़र्गों की सेवा करना व उनके साथ बिताये पल आपको मन की शांति प्रदान करेंगे। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे। आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे। कड़ा कदम उठाने से पहले गंभीरता से सोचें। किसी पार्टनरशिप में व्यापार न करें। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। योग्यता और बुद्धिमता का प्रयोग अच्छे से करेंगे। परिवार से मिलने वाला सुख और सहयोग भी अच्छा बना रहेगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें। आज आपकी मदद के लिए कई लोग आगे आएंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। आर्थिक स्थिति नाजुक हो ऐसी अनुभूति प्रतीत होगी। आज आपकी प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण मित्रों के साथ उग्र चर्चा या झगडा़ न हो जाए इसका भी ध्यान रखें। यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है। किसी प्रकार की चोट लगने की भी संभावना रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कार्यस्थल पर किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। बोलने पर सयंम बरतें। आज अपने शानदार विचारों से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो सकते हैं। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। नकारात्मक भावनाओं को महत्व न दें। शिक्षा के मामले में छात्रों के लिए अच्छा है। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण बना रहेगा। स्वभाव मे चिड़चिड़ापन और जिद्दीपन आपकी सेहत को प्रभावित करेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका नौकरी बदलने का मन होगा। मनचाही सफलता के न मिलने से तनाव में रहेंगे। आपको अपने काम के लिए तारीफ मिलेगी। पैसों को लेकर आ रही परेशानी दूर होगी। मित्रों से मतभेद संभव है। बनते कामों में देरी होगी। आज के दिन किसी प्रकार के सुखद समाचारो की प्रधानता बनी रहेगी जिसके कारण आपका भाग्य भी आपको भरपूर साथ देगा। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप व्यर्थ में किसी से न उलझें। हितकारी योजनाएं व्यवसाय को बढ़ा सकती है। पिछले दिन से रुकों हुए कार्य कुछ आगे बढ़ेंगे। परिवार में मनमुटाव हो सकता है। व्यापार में आपको लाभ मिल सकता है। मानसिक रूप से आज खुद को आप हल्का महसूस करेंगे। आज के दिन किसी भी गरीब को चावल का दान करना उत्तम फल देगा। दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज़्यादा खर्चा न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। विवाद से दूर रहें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आज का दिन आप धनु राशि वालों के लिए नया रोमांस व ताजगी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा। व्यापार में फायदा होगा। किसी नए कार्य की शुरुआत करने पर विचार करेंगे। अधिकारियों के व्यवहार से मन परेशान हो सकता है। प्रतिस्पर्धीयों के साथ वाद-विवाद में न उलझें। काम-काज के अंदर रुकावटों का सामना करना पड़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप भाग्य की अनुकूलता का लाभ उठाएं। पिछले दिनों से चली आ रही परेशानी समाप्त होगी। कोई बुरी खबर की प्राप्ति की संभावना है। स्वास्‍थ्य का पाया कमजोर रहेगा। खाने पीने का ध्यान रखें। पैसा सोच समझकर खर्च करें। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। सामाजिक रूप से यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। व्यापार में लाभ होगा। विद्यार्थियों का पढाई में ध्यान कम लगेगा। कार्यक्षेत्र में भी विस्तार हो सकता हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले दैनिक जीवन में खूब मेहनत करेंगे। आज का दिन थोड़ा उतार चढ़ाव भरा हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। जरूरतमंद को कपड़े दान करें, रूके हुये काम बनेंगे। समाजसेवा करने की प्रेरणा मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगा। अधिकारियों के साथ वाद-विवाद न करें, अन्यथा हानि हो सकती है। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। भाइयों एवं मित्रो के साथ अनबन हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। स्वास्थ्‍य का पाया कमजोर रह सकता है, ध्यान दें। आज अपने दिन की बात कहने के लिए अच्छा दिन है। दैनिक कार्यों में भी कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती है। आमोद-प्रमोद से संबंधित वस्तुओं को खरीदने में खर्च अधिक होने की आशंका है। व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायी होगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है।

आपने Rashifal 1 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बस कर दें लहसुन का ये सरल टोटका, धन में होने लग जाएगी जबरदस्त वृद्धि

Back to top button