बॉलीवुड

पूर्व मिस इंडिया हैं परेश रावल की पत्नी, पेड़ के नीचे लिए थे 7 फेरे, ऐसी हैं इनकी प्रेम कहानी

परेश रावल बेहद ही खुशमिजाजा इंसान हैं और इसका असर उनकी फिल्मों में भी देखने को मिल जाता है

बॉलीवुड के प्रतिभावान एक्टर परेश रावल 30 मई को अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1955 में मुंबई की एक गुजराती परिवार में जन्में परेश रावल ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में की। उन्हें पहले इंजीनियर बनने की चाहत थी, लेकिन किस्मत उन्हें एक्टर बनाना चाहती थी। परेश फिल्मों में आ गए और ऐसे ऐसे किरदार निभाए जो लोगों के दिलों पर छाप छोड़ गए। फिल्मों के साथ साथ परेश सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। हालांकि परेश रावल का परिवार सोशल मीडिया पर भी कम ही दिखाई देता हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कौन हैं परेश रावल की पत्नी और कैसे हुई थी उनकी शादी।

जब 16 साल की लड़की पर दिल हार गए परेश

परेश रावल की पत्नी स्वरूप संपत पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं। हालांकि वो अपना जीवन बहुत ही साधारण तरीके से जीवन जीती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान परेश ने बताया था कि स्वरुप के पिता जी इंडियन नेशनल थिएटर के प्रोड्य़ूसर थे। मैं एक बार दोस्तों के साथ एक बंगाली ड्रामा देखने गया था। वहां मेरी नजर स्वरुप पर पड़ी थी। उसे देखते ही मैंने अपने दोस्त से कहा था कि ये लड़की एक दिन मेरी पत्नी बनेगी। उसने मुझसे पूछा था – जानते हो किसकी बेटी है? मैंने कहा- वो नहीं पता ये बस मेरी पत्नी बनेगी। उस वक्त स्वरुप की उम्र महज 16 साल थी।

जहां परेश स्वरुप को देखकर उनपर फिदा हो गए थे तो वहीं स्वरुप को भी परेश एक बार में ही पसंद आ गए थे। दरअसल परेश स्टेज पर परफॉरेमेंस दे रहे थे उस वक्त स्वरुप ने जब उन्हें देखा तो उनकी फैन हो गईं। उन्होंने परेश से पूछा- तुम कौन हो? बहुत ही अच्छी एक्टिंग करते हो। इस मुलाकात के बाद बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ता गया और दोनों को आखिरकार एक दूसरे से प्यार हो गया।

सादगी से रचाई पूर्व मिस से शादी

इसके बाद 1987 में दोनों ने बहुत ही साधारण तरीक से शादी की। उस वक्त बहुत कम ही लोग थे जो ये बात जानते थे कि हमारा अफेयर है। शादी मुंबई के लक्ष्मीनारायण मंदिर में हुई थी। एक इंटरव्यू में परेश रावल ने बताया कि स्वरुप से उनकी शादी पेड़ के नीचे हुई थी। उनकी शादी में कोई मंडप भी नही था। एक पुराने पेड़ के वीचे पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे। यहां दोनों ने परिवार के सामने भगवान को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। आज परेश और स्वरुप के दो बेटे हैं आदित्य और अनिरुद्ध।

परेश रावल ने पर्दे पर कई तरह के किरदार निभाए लेकिन असल जिंदगी में वो बेहद रोमांटिक रहे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में अपने एक्टिंग के दम पर पहचान बनाई। उन्होंने पॉजिटिव, निगेटिव सभी तरह के रोल किए, लेकिन हास्य कलाकार के तौर पर उन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया गया। दरअसल परेश असल जिंदगी में भी बहुत खुशमिजाज हैं और इसका असर फिल्मों में देखने को मिलता है।

परेश ने हिंदी सिनेमा में कई हिट फिल्में दी है जिसमें आंखे आवारा पागल दीवाना, हलचल, हंगामा, मालामाल विकली, चुप चुप के, भागम भाग मेरे बाप पहले आप, रेडी, खिलाड़ी 786, संजू औऱ हेरा फेरी सीरीज शामिल हैं। इन सारी फिल्मों में परेश ने लोगों को जमकर हंसाया है। उनका हेरा फेरी सीरीज में निभाया बाबूराव गणपतराव आपटे का किरदार हर किसी का फेवरेट है। लॉकडाउन के बाद परेश हंगामा 2, तूफान, आंख मिचौली और कुली नंबर 1 में नजर आएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close