दिलचस्प

रेखा को मां कहकर पुकारती हैं ऐश्वर्या और अभिषेक भी देते हैं मां जैसा प्यार, जानें क्या है वजह?

अमिताभ और जया रेखा से जितने दूर हो चुके हैं ऐश्वर्या और अभिषेक रेखा के उतने ही करीब हैं

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी किसी से छिपी नहीं है। आज भले ही अमिताभ और रेखा का नाम एक साथ ना लिया जाता हो, लेकिन एक वक्त पर इनका नाम एक साथ जुड़ा था। सोशल मीडिया पर इनके किस्से कहानी अक्सर ही वायरल हो जाते हैं। हालांकि इनकी प्रेम कहानी बहुत ही कॉन्ट्रोवर्सियल रही इसलिए अमिताभ और जया रेखा से नजरें भी नहीं मिलाते। वहीं दूसरी तरफ ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन रेखा को मां जैसा सम्मान देते हैं। आपको बताते हैं कि ऐश्वर्या रेखा को मां क्यों बुलाती हैं।

रेखा को हमेशा मां बुलाती हैं ऐश

सोशल मीडिया पर इन दिनों रेखा की ऐश और अभिषेक बच्चन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। हर कोई जानता है कि अमिताभ और जया बच्चन रेखा को हमेशा नजरअंदाज करते हैं वहीं रेखा भी इनके सामने नहीं आना चाहती हैं। दूसरी तरफ अमिताभ और जया के बेटे अभिषेक रेखा को मां जया जितना ही सम्मान देते हैं। वहीं ऐश्वर्या हमेशा से रेखा को मां कहकर पुकारती रही हैं। यहां तक की बच्चन बहू बनने के बाद भी ऐश ने रेखा को मां कहना नहीं छोड़ा।

रिपोर्ट्स की मानें तो ऐश्वर्या और अभिषेक दोनों रेखा और अमिताभ के अतीत के बारे में बात नहीं करते। स्टार होने के साथ वो ये बात भी समझते हैं कि वो उन दोनों का गुजरा कल है और उसे भूल जाना ही बेहतर होगा। जहां ऐश की तरफ से रेखा को इतना प्यार मिलता है तो वहीं रेखा भी ऐश को बेटी की तरह ही प्यार करती हैं। एक अवॉर्ड सेरेमनी में अवॉर्ड रिसीव करते हुए ऐश ने सबके सामने रेखा को मां कहकर पुकारा था।

अफेयर ने ला दी रिश्तों में तल्खी

बता दें कि जया बच्चन और रेखा का रिश्ता अमिताभ से पहले था। दोनों एक दूसरे का बहन की तरह ख्याल रखतीं थीं, लेकिन जब अमिताभ रेखा के करीब जाने लगे तो जया को ये सब बर्दाश्त नहीं हुआ। उन्होंने रेखा से सारे संबंध खत्म कर लिए और उन्हें अमिताभ से दूर रहने की भी हिदायत दी। अमिताभ ने भी खुद को संभाला और अपनी पत्नी को चुना। इसके बाद रेखा ने भी अमिताभ और जया से दूरी बना ली।

एक बात और है जो लोगों को बहुत परेशान करती है। रेखा अक्सर सिंदूर लगाए नजर आती हैं जिससे कई लोगों के मन में सवाल आता है कि वो किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। अक्सर रेखा के इस सिंदूर की वजह अमिताभ को ही माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि भले ही अमिताभ ने सिर्फ जया से शादी की हो, लेकिन रेखा से उनकी मोहब्बत ऐसी थी कि वो उनके नाम का सिंदूर लगाने लगीं थीं।

आज सालों बाद भी ये तनाव इन तीनों के बीच से खत्म नहीं हुआ है।सबसे दिलचस्प बात ये लगती है कि रेखा अक्सर अपनी गुमनाम मोहब्बत का जिक्र करती नजर आ जाती हैं, लेकिन अमिताभ जब भी प्यार का जिक्र करते हैं तो उसमें सिर्फ जया का नाम ही शामिल होता है। हालांकि अमिताभ और जया ने कभी भी अभिषेक और ऐश्वर्या को रेखा से संबंध तोड़ने को नहीं कहा। ऐश तो जहां रेखा को खुले तौर पर मां बुलाती हैं तो वहीं अभिषेक भी उन्हें मां जितना ही प्यार करते है। एक बात जो पूरी तरह से साफ है वो ये कि रेखा अभिषेक और ऐश के तो करीब हैं, लेकिन उनके संबंध जया और अमिताभ से कभी ठीक नहीं होने वाले।

Back to top button