विशेष

जानें यह महिला कौन है जो सोनू सूद के साथ प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने में कर रही है मदद

देश में कोरोना संकट के बीच  प्रवासी मजदूरों के लिए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद असल जिंदगी के हीरो बनकर उभरे हैं। सोनू सूद ने मुंबई से बहुत से प्रवासी मजदूरों को अपने निजी खर्चों पर उनके घर पहुंचाया है। वो लगातार जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं और उनके इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है।केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी सोनू के इस कदम की बहुत सराहना की है। हालांकि सोनू सूद इस कोशिश में अकेले नहीं हैं बल्कि एक महिला हर वक्त उनके साथ खड़ी रहती हैं। आपको बताते हैं कौन है वो महिला जो प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए सोनू सूद की मदद कर रही हैं।

बचपन के दोस्त हैं सोनू और नीति

एक तरफ जहां कई स्टार्स केयर फंड में डोनेशन देकर घरों में आराम फरमा रहे हैं वहीं सोनू सूद खुद जमीन पर उतरकर इन मजदूरों को अपने घर भेज रहे हैं। इस नेक काम में उनका साथ दे रही हैं उनकी दोस्त नीति जिनके साथ के कारण ये काम आसान हो पा रहा है। दरअसल सोनू और नीति बचपन के दोस्त हैं और पंजाब के ही रहने वाले हैं। उनके परिवार में भी अच्छी दोस्ती है। सोनू सूद जहां बॉलीवुड एक्टर हैं तो वहीं उनकी दोस्त नीति मुंबई में रेस्टोरेंट कैबा, मद्रास डायरीज, ओस्ताद और नोम-नोम बंद्रा की मालकिन हैं।

नीति के पति प्रणय गोयल हैं और वो बिजनेसमैन हैं। नीति के दो बच्चे भी हैं। नीति के पिता देश के टॉप 100 बिजनेसमैन में से एक थे, लेकिन पिछले साल सड़क हादसे में उनकी जान चली गई। अब नीति सोनू के साथ मिलकर प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के काम में जुटी हुई हैं। सोनू और नीती के साथ और भी लोग हैं जिनकी टीम मिलकर इस काम को अंजाम दे रही है।

मजदूरों के लिए जारी किया नंबर

सोनू सूद के इस कदम के चलते हर जगह उनकी तारीफ हो रही है साथ ही नीति की भी लोग दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं। अभी तक सोनू और नीति की टीम ने मिलकर बहुत से मजदूरों को खाने पीने के साथ बस में बैठाकर उनके घर रवाना किया है। हाल ही में सोनू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।


इसमें लिखा है कि मेरे प्यारे श्रमिक भाइयों और बहनों, अगर आप मुंबई में हैं और अपने घर जाना चाहते हैं तो कृपया इस नंबर पर कॉल करें- 18001213711 या अपना पता इस नंबर पर व्हाट्सएप करें 9321472118। साथ ही ये भी बताएं कि आप लोग कितने हैं और आपको कहां जाना है। मैं और मेरी टीम जो भी मदद कर पाएंगे हम जरुर करेंगे। हमारी टीम जल्द ही आपसे संपर्क करेगी।

बता दें कि सोनू सूद के इस कदम की मजदूर और सेलिब्रिटीज सभी तारीफ कर रहे हैं। सोनू ने बहुत से प्रवासी मजदूरों की मदद की हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ने कहा कि एक कलाकार के तौर पर मैं तुम्हें दो दशकों से जानती हूं सोनू, एक एक्टर के तौर पर तुम्हारा सामने आना मैंने सेलिब्रेट किया है, लेकिन आज के इन मुश्किल हालातों में जो दया तुमने दिखाई है उससे मुझे तुम पर गर्व है, जरुरतमंदों की मदद का शुक्रिया।

बता दें कि एक शख्स ने ट्वीटर पर कहा था कि वो सोनू सूद की मूर्ति बनवाना चाहते हैं। प्रफूल्ल कुमार ने ट्विटर पर लिखा था बिहार का जिला सिवान जहां लोग आपकी मूर्ति बनवाने की तैयारी में हैं। सलाम सर आपको, बहुत बहुत प्यार। सोनू ने कहा था कि भाई ऐसा मत करना बल्कि उसके बदले किसी गरीब को पैसे देकर उसकी मदद कर देना।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close