बॉलीवुड

48 की उम्र में भी घर पर कुंवारे बैठे हैं करण जोहर, इस लड़की से करते थे एक तरफ़ा प्यार

कहते हैं शादी करना जीवन में जरूरी होता है. इसके बिना लाइफ सही ढंग से नहीं चलती है. हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना शादी ही अपनी लाइफ एन्जॉय करना पसंद करते हैं. बॉलीवुड फिल्मों के फेमस डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जोहर (Karan Johar) भी उनमें से एक है. 25 मई, 1972 को मुंबई में जन्मे करण हाल ही में 48 साल के हुए हैं. करण के पास पैसा, फेस और लूक सबकुछ है लेकिन फिर भी उन्होंने अब तक शादी नहीं रचाई है. बल्कि वे तो बिना शादी सरोगेसी (किराए की कोख) से दो जुड़वा बच्चों (यश और रूही) के पिता बन गए हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा है कि आखिर वो क्या वजह रही होगी जो करण जोहर जैसे सफल इंसान ने अभी तक शादी नहीं रचाई? आइए जानते हैं.

क्या एक तरफ़ा प्यार ने रखा कुंवारा?

एक तरफ़ा प्यार के कारण अक्सर लोग किसी दुसरे से शादी करने का मन नहीं बना पाते हैं. करण की बात करें तो उन्हें अक्षय कुमार की बीवी ट्विंकल खन्ना से एक तरफ़ा मोहब्बत थी. इस बात का खुलासा खुद करण एक इंटरव्यू में भी कर चुके हैं. तब उन्होंने कहा था कि मैंने अपनी पूरी लाइफ में सिफ एक ही लड़की से मोहब्बत की है ट्विंकल खन्ना.

ट्विंकल के प्यार में पागल थे करण

अगस्त, 2015 में ट्विंकल ने अपनी किताब ‘मिसेज फनीबोन्स’ लॉन्च की थी. इस दौरान करण ने बाताया था कि वे और ट्विंकल एक ही बोर्डिंग स्कूल में पढ़ा करते थे. उन दिनों वे ट्विंकल के प्यार में पागल थे. यहाँ तक कि उन्होंने तो अपने दिल के चकनाचूर होने का दोषी भी ट्विंकल को ही बाताया था.

ट्विंकल को नहीं था प्यार

करण तो ट्विंकल को बेहद प्यार करते थे लेकिन वो ट्विंकल थी जिन्हें करण सिर्फ एक दोस्त के रूप में ही अच्छे रखते थे. करण तो ट्विंकल से शादी भी करना चाहते थे. ट्विंकल ये बात जानती भी थी लेकिन उन्होंने शुरू से इस रिश्ते को दोस्ती से आगे नहीं बढ़ने दिया. कहा जाता है कि यही वो वजह थी कि करण को बाद में किसी और से प्यार नहीं हुआ और वे आज तक घर में कुंवारें बैठे हैं.

‘कुछ कुछ होता है’ में ट्विंकल को लेना चाहते थे

करण ने एक बार बताया था कि वे ‘कुछ-कुछ होता है’ फिल्म में टीना के किरदार के लिए ट्विंकल खन्ना को लेना चाहते थे. उन्होंने तो टीना का किरदार भी ट्विंकल को माइंड में रखकर लिखा था. यहाँ तक कि ट्विंकल का घर का नाम भी टीना ही है. लेकिन ट्विंकल ने करण की इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था. इस बात से करण दुखी हुए थे. इसके बाद उन्होंने रानी मुखर्जी को टीना का रोल दे दिया था.

एकता कपूर से शादी को थे रेडी

एक बार करण ने एकता कपूर से शादी करने की इच्छा भी जाहिर की थी. तब उन्होंने कहा था कि ‘मेरे ख्याल से एकता से अच्छा और कोई नहीं होगा. यदि मुझे और एकता को लाइफ में कोई ना मिले तो हम दोनों एक दुसरे से ही शादी रचा लेंगे.’ हालाँकि करण ने ये बात मजाक में कही थी.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close