बॉलीवुड

शादीशुदा नाना पाटेकर से बेइंतहा मोहब्बत करती थीं मनीषा, इस वजह से हुआ था ब्रेकअप

80 और 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक मनीषा कोइराला इस साल अगस्त के महीने में 50 साल की हो जाएंगी, वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके 29 साल पूरे हो जाएंगे। याद दिला दें कि मनीषा दो साल पहले घातक बीमारी कैंसर से जंग लड़ रही थीं और आखिरकार उन्होंने ये लड़ाई जीत ली। कैंसर से जंग जीतने के बाद उन्होंने अपने जिंदगी में वापसी की है। मनीषा कोईराला ने 1991 में सौदागर फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। मनीषा अपने समय की जानी मानी एक्ट्रेस थीं, इसीलिए उनकी छोटी से छोटी खबर मीडिया में बहुत तेजी से फैलती थी। उनके अफेयर की चर्चाएं भी खूब सुनी जाती रही थीं, लेकिन मनीषा कोइराला का एक अफेयर ,जिसके बारे में खूब चर्चा होती है, आज हम उसी के बारे में आपको बताएंगे।

नाना पाटेकर से हो गया था प्यार

दरअसल, एक बार मनीषा का नाम नाना पाटेकर के साथ जुड़ा था। जी हां, नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला की लव स्टोरी। साल 1996 की बात है, जब दोनों ने एक साथ फिल्म अग्नि में काम किया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे की ओर आकर्षित होने लगे, क्योंकि मनीषा और नाना को फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दूसरे का साथ पसंद आने लगा था। इसके बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। संयोग से दोनों को संजय लीला भंसाली की फिल्म खामोशी में भी एक साथ काम करना था। इस फिल्म में काम करते हुए दोनों की नजदीकियां काफी बढ़ गई थीं। ऐसे में, अक्सर दोनों को एक साथ देखा जाने लगा। यही नहीं, उस समय मनीषा के पड़ोसियों ने ये बात कन्फर्म की थी कि उन्होंने कई बार सुबह सुबह नाना पाटेकर को मनीषा के घर से जाते हुए देखा है।

मनीषा और नाना का रिश्ता कैसे खत्म हुआ?

मनीषा कोइराला के लिए ये अफेयर काफी मुश्किल भरा था, क्योंकि नाना पाटेकर की उस समय शादी हो चुकी थी। मनीषा ये बात जानती थीं कि वो नाना के पत्नी की जगह नहीं ले सकती हैं और ना ही नाना पाटेकर ने कभी ऐसा सोचा था। ये जानने के बाद भी एक्ट्रेस नाना के साथ बनी रहीं। इस लव स्टोरी के अंत का कारण उस समय की एक और सुपरस्टार एक्ट्रेस आयशा जुल्का बनीं, लेकिन माना जाता है कि आयशा के एंट्री से पहले ही नाना और मनीषा के रिश्ते में अनबन होनी शुरू हो चुकी थी। नाना पाटेकर शादीशुदा थे, फिर भी वो मनीषा कोइराला के साथ काफी पॉजेसिव हो रहे थे। उनको लेकर रोकटोक और कपड़ो के लिए बोलने लगे थे, जिससे मनीषा परेशान होने लगी थीं।

इन सब नोंक झोंक के बावजूद दोनों एक दूसरे के साथ थे, लेकिन ये रिश्ता तब खत्म हो गया, जब मनीषा ने एक दिन नाना पाटेकर और आयशा जुल्का को एक साथ एक कमरे में देख लिया। बताया जाता है कि नाना और आयशा को एक साथ देखकर मनीषा काफी नाराज हो गई थीं। इसके बाद मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर के साथ रिश्ते को खत्म कर दिया।

2010 में नेपाली बिजनेसमैन से शादी की

19 जून 2010 ये वही दिन था, जब मनीषा कोइराला ने नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी कर ली। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मनीषा भी नेपाल से ही हैं। यही कारण है कि उन्होंने अपना जीवनसाथी एक नेपाली बिजनेसमैन को चुना। दोनों की शादी काठमांडू में हुई। गौरतलब हो कि दोनों की मुलाकात फेसबुक के माध्यम से हुई थी। 2010 में शादी हुई और दो साल तक सब ठीक चलने के बाद साल 2012 में मनीषा ने अपने पति से तलाक ले लिया। इसके बाद भी मनीषा इक्का दुक्का फिल्मों में दिखती रहीं, लेकिन उनका करियर पहले की तरह नहीं चमका। कुछ साल पहले उन्हें कैंसर हो गया, जिसके इलाज में उन्हें कई साल लग गए। चलते चलते बता दें कि कैंसर से मुक्त होने के बाद अब मनीषा एक बार फिर से अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं और अपने नए जिंदगी को सकारात्मक ढंग से जी रही हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close