दिलचस्प

भारत-पाक बॉर्डर पर भारतीय जवानों ने कुछ ऐसा कर दिया कि बौखला गया पाकिस्तान, देखें वीडियो

भारतीय सेना से पाकिस्तान ने जब-जब लोहा लेने की कोशिश की है तब-तब उसे मुंह की खानी पड़ी है. यही कारण है कि देश की आन, बान और शान को बनाए रखने वाले भारतीय सेना के जवान अपनी ताकत और देशभक्ति के लिए समस्त दुनिया में जाने जाते हैं. जब भी हमारे देश की तरफ दुश्मन आंख उठाकर देखते हैं, तब-तब हमारे देश के जवान उन्हें चारों खाने चित करते हैं. सर्दी हो या गर्मी हमारे जवान हर मुश्किल परिस्थिति में सीमा पर तैनात रहते हैं.

वीडियो में सेना के जवान झूम रहे हैं:

हमारे जवान देश की रक्षा की खातिर हर दम सीने पर गोली खाने के लिए तैयार रहते हैं. ऐसा लगता है कि उनकी जिंदगी में खेल-कूद और मनोरंजन के नाम की कोई चीज ही नहीं. मगर ये भारतीय सेना ही है, जो देश की रक्षा करते हुए भी खुद के मनोरंजन के साधन भी ढूंढ लेती है और समय निकाल लेती है.

दरअसल आजकल सोशल मीडिया पर सेना के जवानों का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें सेना के जवानों को एक साथ झूमते-नाचते देखा जा सकता है. ये वीडियो सच में हमारे चेहरे पर मुस्कान ले आता है. बताया जा रहा है कि 2 मिनट 45 सेकंड के इस वीडियो को 14 मार्च को अपलोड किया गया, जिसे सोशल मीडिया पर अब शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को अब तक 16 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो:

वीडियो को देखने से लगता है कि ये अटारी-वाघा बॉर्डर स्थित भारत-पाकिस्‍तान की सीमा का है, जहां गणतंत्र दिवस समारोह पर भारतीय सीमा सुरक्षा बल के पुरुष और महिला सैनिक पंजाबी गाने पर झूमकर डांस करते दिख रहे हैं.

आपको बता दें कि वाघा बॉर्डर पर अक्सर रिट्रीट सेरेमनी का आयोजन होता है. इस वीडियो में जिस तरह से भारतीय जवान झूम रहे हैं, उससे साफ लगता है कि इसे देखकर पाकिस्तान के कलेजे पर सांप लोट गया होगा.

 

Back to top button