विशेष

दिल्ली मेट्रो में इस व्यक्ति ने किया नियमों को तार-तार, चलती मेट्रो में सुलगा ली बीड़ी… वीडियो वायरल!

जिस तरह से मुंबई में लोकल ट्रेन वहां की लाइफलाइन हैं, वैसे ही दिल्ली में मेट्रो यहां की लाइफलाइन बन चुकी है। अगर दिल्ली में मेट्रो नहीं चलती तो लोगों को कही आने-जाने के लिए बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता। हर रोज लगभग लाखों लोग इसी के सहारे अपने काम पर आते-जाते हैं। सार्वजनिक जगहों पर धुम्रपान करना एक अपराध है। इसके लिए व्यक्ति को सजा और जुर्माना दोनों हो सकता है।

गुजरना पड़ता है कड़ी जांच से:

दिल्ली मेट्रो में चढ़ने से पहले किसी भी यात्री को बहुत कड़ी जांच का सामना करना पड़ता है। अगर उसके पास कोई सामान है तो उसे अलग से जांचा जाता है और उसकी तलाशी अलग की जाती है। ऐसे में आप अन्दर कोई भी वर्जित चीज नहीं ले जा सकते हैं। दिल्ली मेट्रो के अन्दर धुम्रपान करना, शराब पीना, फोटो खींचना, खाने-पीने की चीज ले जाना माना है। ऐसे में इस समय एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जो मेट्रो के फर्श पर बैठकर बीड़ी फूंक रहा है।

 

कर रहा था खुद से बातें:

दरअसल मेट्रो में लोगों को उस समय काफी हैरानी हुई, जब उन्हें कहीं से बीड़ी के धुएं की महक आयी। लोग सोच में पड़ गए कि यह धुंआ आखिर आ कहां से रहा है। जब ध्यान से देखा गया तो पता चला कि नशे में धुत एक व्यक्ति मेट्रो की फर्श पर बैठा हुआ है। वह सबकी नज़रों से बचकर हाथ में बीड़ी जलाकर छुपाये हुए है। वह धीरे-धीरे बीड़ी फूंक रहा था। नशे में धुत व्यक्ति खुद से बातें भी कर रहा था।

सबसे नज़रें बचाते हुए सुलगा ली बीड़ी:

उसे ना जाने क्या सूझी उसने अपनी मां को फोन किया और बोला, “मैं भगतू बोल रहा हूं, तू सो गयी क्या? इसी बीच मेट्रो अंडरग्राउंड हो गयी और नेटवर्क जाने की वजह से फोन कट गया। फोन काटने के बाद व्यक्ति ने चुपके से बीड़ी निकाली और सबकी नज़रों से बचते हुए बीड़ी सुलगा ली और फूंकने लगा। लोगों को जब यह पता चला तो उन्होंने नशे में धुत व्यक्ति को मना भी किया, लेकिन उसके ऊपर कोई असर नहीं हुआ। वीडियो में आप व्यक्ति को चोरी-चोरी बीड़ी फूंकते हुए देख सकते हैं।

वीडियो देखें-

ये भगतू है भगतू।मेट्रो में बीड़ी सुलगाने वाला। ???

Posted by Kumar Arvind Petwal on Sunday, March 19, 2017

Back to top button