अध्यात्म

हथेली पर इन चिन्हों का होना माना जाता है शुभ, बेहद ही किस्मत वाले होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

हस्त रेखा विज्ञान के जरिए व्यक्ति के हाथों की रेखा देकर उसके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। हस्त रेखा विज्ञान में कुछ ऐसी रेखाओं के जिक्र किया गया है, जो कि बेहद ही शुभ होती हैं और जिन लोगों के हाथों में ये रेखाएं होती हैं उन्हें भाग्यशाली माना जाता है। हाथों में ये रेखाएं होने का मतलब होता है कि व्यक्ति की किस्मत बेहद ही अच्छी है और व्यक्ति का जीवन केवल सुखों से भरा हुआ है। तो आइए जानते हैं आखिर ये कौन सी रेखाएं हैं जिनका होना बेहद ही शुभ माना गया है।

बेहद ही किस्मत वाले होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

कलाई के पास से होकर शनि पर्वत तक जाए रेखा

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के हाथ में कोई सीधी रेखा कलाई के पास से होते हुए शनि पर्वत तक जाए तो समझ  लें की वो व्यक्ति बेहद ही भाग्यशील है और उसकी किस्मत लाखों में एक है। हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक वो लोग काफी भाग्यशाली होते हैं जिनकी कलाई के पास से कोई रेखा सीधी होकर शनि पर्वत तक पहुंचती है। ऐसी रेखा को काफी ताकतवर रेखा माना जाता है और इस रेखा का हाथ में होने का अर्थ है कि व्यक्ति को हर कार्य में सफलता ही हासिल होती है। कामयाब होने के लिए ऐसे लोगों को अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ती है और आसानी से ही हर चीज मिल जाती है।

शनि पर्वत पर पहुंचकर दो हिस्सो में बंटे रेखा

अगर किसी इंसान के हाथ में कोई रेखा नीचे से ऊपर की और जाए और शनि पर्वत पर पहुंचकर दो हिस्सो में बंटे जाए तो समझ लें कि उस इंसान के जीवन में केवल तरक्की ही लिखी है। ऐसी रेखा वाले व्यक्ति को उच्च पद और प्रतिष्ठा प्राप्त होती हैं। हस्तरेखा ज्योतिष के  अनुसार जिन लोगों की भाग्य रेखा शनि पर्वत पर पहुंचकर दो हिस्सो में बट जाए और गुरू पर्वत यानी तर्जनी उंगली के नीचे पहुंचें, वो लोग लकी होते हैं और जरूरतमंद लोगों की मदद भी करते हैं। ऐसे लोगो का स्वभाव काफी अच्छा होता है।

मस्तिष्क रेखा से निकलकर शनि पर्वत तक जाए

मस्तिष्क रेखा से निकलकर कोई रेखा शनि पर्वत तक जाती है तो उसे भी शुभ माना जाता है। हाथ में ऐसी रेखा होने का अर्थ होता है कि व्यक्ति को उसके भाग्य का पूरा साथ मिलता है और व्यक्ति जिस भी काम में हाथ डालता है वो काम केवल सफल ही होता है। इसलिए अगर आपके हाथ में ऐसी रेखा है तो आप समझ ले की आपका भाग्य सदा आपके साथ है और आप जो भी कार्य की शुरूआत करेंगे वो केवल सफल ही होगा।

शुक्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाए

अगर आपके हाथ में शुक्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत पर जाए तो आप बेहद ही किस्मत वाले हैं। ऐसे लोगों का विवाह उनके लिए अच्छा साबित होता है और विवाह के बाद इनकी किस्मत बदल जाती है। ऐसे लोगों का जीवन सुखों से भर जाता है और जिंदगी में किसी भी तरह की परेशानी नहीं आती है।

Back to top button