बॉलीवुड

लॉकडाउन में टीवी एक्ट्रेस ने घर में लगा ली फांसी, सोशल मीडिया पर लिखा- सबसे बुरा होता है…..

लॉकडाउन के बीच में अभी तक बहुत से स्टार्स की आर्थिक तंगी और परेशानियों की खबर सामने आ चुकी है

इंदौर : देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है और लॉकडाउन के कारण बहुत सी चीजें रुकी हुई हैं। अभी तक जहां आम जनता और मजदूरों के ऊपर इस लॉकडाउन का कहर देखने को मिल रहा था तो वहीं अब टीवी स्टार्स भी इससे परेशान हो चुके हैं। हाल ही में बजरंग नगर में रहने वाली 25 साल की टीवी एक्ट्रेस ने भी अपने घर में फांसी लगा ली। उनके मौत के पीछे की वजह खराब करियर बताया जा रहा है। मरने से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर स्टेट्स लिखा था- सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना।

घर में लगा लगीं फांसी

एक्ट्रेस प्रेक्षा के पिता रवींद्र मेहता हैं और मां हाउसवाइफ हैं। पिता की बजरंग नगर में एक जनरल स्टोर है। प्रेक्षा ने अपने सपनों को उड़ान देने के लिए ग्लैमर का रास्ता चुना था। उन्होंने क्राइम पेट्रोल जैसे सीरियल में काम भी किया था, लेकिन आगे उनके करियर में कुछ और होता नहीं दिख रहा था। लॉकडाउन के पहले ही वो इंदौर अपने घर आई थीं फिर यहीं रुक गई। वो अपने घर आकर भी बेहद उदास थीं, लेकिन अपने परेशानी के बारे में किसी से बात नहीं करती थीं। मंगलवार सुबह 5 बजें जब उसकी मां छत पर योग करने गईं तो देखा की प्रेक्षा के कमरे की लाइट जल रही है। मां ने सोचा की प्रेक्षा जाग गई है इसलिए उसे उठाने गई। उन्होंने जैसे ही कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने खिड़की से कमरे में झांक कर देखा तो उनके होश उड़ गए। प्रेक्षा फांसी के फंद पर झूल रहीं थीं। मां ने शोर मचाया तो घर को बगल से पड़ोसी भागकर आए। दरवाजा तोड़कर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

काम ना मिलने से थी परेशान

प्रेक्षा के घर वालों ने बताया कि उसका करियर अच्छा नहीं चल रहा था, इसलिए वो काफी तनाव में थीं। उसके सपने बड़े थे और वो अपने सपने पूरे नहीं कर पा रही थी इसलिए उदास रहती थी। दोस्तों ने बताया कि उसने करीब 3 साल से मुंबई में ही रहकर सीरियल्स में काम कर रही थी। उसने क्राइम पेट्रोल में कुछ एपीसोड के अलावा स्टार प्लस के कुछ सीरियल में भी काम किया था। वो सखा नाम की फीचर फिल्म में लीड रोल में नजर आई थी।  इसके अलावा उसका यू-ट्य़ूब पर एलबम सॉन्ग डेयर टू लव भी लोगों ने देखा था।

प्रेक्षा ने भोपाल में फिल्म एंड ड्रामा एकेडमी में एक साल का एक्टिंग कोर्स किया था। कुछ समय बाद उसे रोल भी मिलने लगे थे इसके साथ उसने 8 नाटकों में भी काम किया था। परिवार में माता पिता के अलावा छोटी बहन भी है। वहीं पुलिस का कहना है कि उसकी उम्र महज 25 साल थी और रोल मिलने भी लगे थे तो फिर फांसी लगाने की वजह साफ समझ नहीं आ रहीं। उसे किस बात का इतना ज्यादा तनाव हो सकता है। पुलिस फिलहाल इस केस की जांच में जुट गई है। बता दें कि प्रेक्षा से पहले मनमीत ग्रेवाल ने भी लॉकडाउन और काम ना मिलने के चलते फांसी लगा ली थी।

Back to top button