बॉलीवुड

हरियाणा के छोटे गांव से निकली सपना चौधरी का है इतना आलिशान घर, शान से रहती हैं यहां

हरियाणा की गायिका सपना चौधरी ने अपनी एक खास पहचान बना ली है. उनकी आवाज का जादू आज हर ओर देखने को मिल रहा है. क्या बच्चे, क्या बूढ़े, सभी उनके गानों पर थिरकते हुए नजर आते हैं. सपना चौधरी जहां पहुंच जाती हैं, उनकी एक झलक पाने के लिए उनके फैंस बेकाबू हो जाते हैं. उनके गाने से लेकर उनके डांस तक को खूब पसंद किया जा रहा है.

सपना की लोकप्रियता तेजी से बढ़ती ही जा रही है. बीच में उनके राजनीति तक में आने की खबरें सामने आने लगी थीं. हालांकि बाद में उन्होंने अपने पांव पीछे खींच लिए थे. आज सपना की फैन फॉलोइंग किसी सुपरस्टार से कम नहीं है. पहले तो ज्यादातर हरियाणा के लोग ही उन्हें पहचानते थे, लेकिन बिग बॉस में आने के बाद पूरी दुनिया उन्हें पहचानने लगी.

बता दें, सपना शुरुआत से ही डांसर नहीं बनना चाहती थीं लेकिन घर के हालातों ने उन्हें डांसर बना दिया. आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले सपना इंस्पेक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती थीं, लेकिन घर के हालातों ने उन्हें लोगों के सामने नाचने-गाने पर मजबूर कर दिया. हालांकि, उन्हें नाचने-गाने का शौक बचपन से ही था, लेकिन उन्होंने इसे प्रोफेशन के रूप में कभी नहीं देखा.

इन दिनों देश में लॉकडाउन चल रहा है, जिसके चलते सपना अपने परिवारवालों के साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं. पहले सपना दिल्ली के नजफगढ़ में रहती थीं. यहां उनका करोड़ों का बंगला था. पर अब वह नजफगढ़ के बाहर सिटी में एक फ्लैट लेकर रहती हैं. इस आलिशान अपार्टमेंट में वह अपने पूरे परिवार के साथ रहती हैं.

सपना फ्लैट में अपनी मम्मी, भाई और भाभी के साथ रहती हैं. वे अक्सर सोशल मीडिया पर घरवालों के साथ मस्ती करते हुए विडियो अपलोड करती हैं. सपना कई लक्जरी गाड़ियों की मालकिन भी हैं. उनके पास ऑडी और फॉरच्यूनर जैसी महंगी गाड़ियां हैं. सपना की पॉपुलरिटी इस कदर है कि उन्हें अपने साथ बाउंसर्स लेकर चलना पड़ता है. बहुत कड़ी मेहनत के बाद सपना आज इस मुकाम तक पहुंची हैं.

ख़बरों की मानें तो वह प्रत्येक गाने के लिए तकरीबन 5 लाख रुपये चार्ज करती हैं. महीने में उनके लगभग 22 से 25 प्रोग्राम हो ही जाते हैं. सपना आये दिन सोशल मीडिया पर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं, जिन्हें उनके फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है. सपना का बचपन काफी संघर्षपूर्ण रहा है. 12 साल की छोटी उम्र में ही उन्होंने अपने पिता को खो दिया था.

साल 2008 में उनके पिता का देहांत हो गया था. पिता के गुजरने के बाद सारी जिम्मेदारियां सपना के ऊपर आ गयी थीं. ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अकेले के दम पर अपने पूरे परिवार की देखभाल की. उन्होंने ही अपनी बड़ी बहन और छोटे भाई की शादी करवाई. पिता की मौत के बाद घर चलाना काफी मुश्किल हो गया था, जिसके बाद सपना ने सिंगिंग और डांसिंग को ही अपना करियर बना लिया.

पढ़ें लाइमलाइट से दूर इतनी शानदार जिंदगी जी रही है अक्षय की ये हीरोइन, गुपचुप रचाई थी शादी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button