बॉलीवुड

ऐश्वर्या को लेकर संजय दत्त को बहनों ने दी थी हिदायत, कहा था इस लड़की से दूर रहना

आज ऐश्वर्या और संजय दत्त अच्छे दोस्त हैं, लेकिन कभी संजय को ऐश से दूर रहने की वार्निंग दी गई थी

बॉलीवुड में लिंकअप और ब्रेकअप की खबरें अक्सर सामने आया करती है, लेकिन कुछ खबरें ऐसी हैं जो लोगों के सामने कभी नहीं आईं। ऐसी ही एक खबर जुड़ी है पूर्व विश्व सुंदरी और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और संजय दत्त की दोस्ती की। संजय दत्त ऐश को इंडस्ट्री में आने से पहले से जानते थे। आज भले ही संजय दत्त बच्चन परिवार के बहुत करीबी हों, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब वो ऐश्वर्या के करीब रहना चाहते थे। हालांकि उनकी बहनों ने साफ तौर पर संजय को हिदायत दी थी कि वो ऐश से दूर रहेंगे और उनका फोन नंबर भी नहीं मांगेगे। आपको बताते हैं क्या थी दोनों को दूर करने की वजह।

ऐश के साथ संजय ने करवाया था फोटोशूट

दरअसल जब ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बनीं तो उसके कुछ समय बाद ही उनके फिल्मों में आने की बात शुरु हो गई थी। 1993 में ऐश्वर्या और संजय दत्त को एक साथ फोटोशूट का मौका मिला था। एक इंटरव्यू में संजय ने खुद खुलासा किया था कि ऐश्वर्या के साथ शूट पर जाने से पहले उनकी बहनों ने सख्त हिदायत दी थी कि ऐश को बहलाने की कोशिश मत करना, ना ही उसका फोन नंबर मांगना।

दरअसल ये फोटोशूट सिने पत्रिका सिनेब्लिट्ज के लिए होना था। ऐश को लेकर बहनों ने जो संजय दत्त को हिदायत थी उसकी वजह खुद संजय दत्त थे। संजय की इमेज उस वक्त कैसानोवा की थी। जब उन्होंने ऐश को पहली बार देखा था तो उनकी खूबसूरती देखकर हैरान रह गए थे। बहुत समय से इंडस्ट्री में ऐसा चहेरा नहीं आया था जिसे देखकर लोगों को होश उड़ जाएं।

इस कारण से बहनों ने दी थी हिदायत

उन दिनों संजय दत्त बहुत दिलफेंक हुआ करते थे।फिल्मों से ज्यादा उनका नाम किसी म़ॉडल या किसी एक्ट्रेस से जुड़ा रहता था। अपने अफेयर को लेकर वो हमेशा चर्चा में रहे। उनकी बहनों को अंदाजा था कि ऐश की खूबसूरती देखकर संजय दत्त खुद को संभाल नहीं पाएंगे इसलिए उन्होंने साफ तौर पर संजय को ऐश से दूर रहने की चेतावनी दे दी।

गौरतलब है कि संजय दत्त का ये इंटरव्यू ऐश्वर्या के डेब्यू से पहले हुआ था।जब संजय से पूछा गया कि आप ऐश को जानते है तो उन्होंने कहा कि उन्हें कौन नहीं जानता? देखो मैंने इन्हें पेप्सी के एड में देखा था। सभी ने देखा था। वास्तव में मेरी बहनों को ऐश काफी पसंद आई थीं। उन्हें वो बहुत खूबसूरत लग रहीं थीं। वो इनसे मिल चुकी हैं।

इसके बाद 1997 में ऐश मे 1997 में मणिरत्नम की फिल्म इरुवर से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसी साल बॉलीवुड में उनका डेब्यू फिल्म और प्यार हो गया से किया। इसके बाद ऐश संजय दत्त के साथ फिल्म हम किसी से कम नहीं और शब्द में नजर आईं थी। शब्द में ऐश ने संजय की पत्नी का किरदार निभाया था।वहीं हम किसी से कम नहीं में संजय दत्त मुन्नाभाई के किरदार में थे जो ऐश्वर्या को देखते ही उसके प्यार में पड़ जाता है। ये फिल्में कुछ खास कमाल तो नहीं दिखा पाईं, लेकिन ऐश और संजय दत्त में अच्छी दोस्ती हो गई। आज संजय दत्त बच्चन परिवार के भी काफी करीब हैं और उनकी दीवाली पार्टी औऱ सभी सेलिब्रेशन का हिस्सा बनते हैं वहीं बच्चन परिवार भी संजय दत्त के हर जश्न में शामिल होते हैं।

Back to top button