बॉलीवुड

आशुतोष और रेणुका की शादी को पूरे हुए 19 साल, तलाक के बाद दूसरे जीवनसाथी से पाया सच्चा प्यार

इकरार, इनकार, खामोशी, खालीपन और झुकी निगाहें......और आशुतोष से प्यार कर बैठीं रेणुका शहाणें

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आशुतोष राणा ने पत्नी और एक्ट्रेस रेणुका शहाणें के साथ हाल ही में अपनी 19वीं सालगिरह मनाई। इस खास मौके पर दोनों ने एक दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए भी बधाई दी। रेणुका ने आशुतोष के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की और लिखा- तुम और मैं…ये खूबसूरत दुनिया….आज ही के दिन 19 साल पहले….हमेशा तुमको प्यार।


पत्नी के इस खूबसूरत ट्वीट पर आशुतोष ने भी दिल जीत लेने वाला रिप्लाई किया। आशुतोष ने लिखा- तुम ही मेरा प्रेम निवेदन, तुम ही हो जीवन का सार। तुम ही मेरी परम चेतना, तुम ही हो उसका विस्तार। सदैव आपका, दिल से धन्यवाद। फैंस इनके इस पोस्ट को काफी पसंद कर रहे हैं। उनके सालगिरह के मौके पर आपको बताते हैं इनकी दिलचस्प प्रेम कहानी।

पहली मुलाकात में दिल दे बैठें ये आशुतोष

आशुतोष ने रेणुका से 19 साल पहले शादी की थी। हालांकि ये शादी इतनी आसान नहीं थी। इससे पहले रेणुका शादी कर चुकी थीं और उनका तलाक भी हो गया था। एक रिश्ते से उबरीं रेणुका के लिए दोबारा रिश्तों पर यकीन करना मुश्किल हो गया था। वहीं आशुतोष रेणुका को दिल दे चुके थे। उन्होंने तय कर लिया कि वो रेणुका को उनसे प्यार करने पर मजबूर कर देंगें। कुछ समय बाद ऐसा हो भी गया।

रेणुका और आशुतोष की पहली मुलाकार हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। इनकी मुलाकात भी सिंगर सचदेव ने कराई थी। रेणुका ने इससे पहले फिल्म हम आपके हैं कौन में काम किया था और दूसरी फिल्मों मे उन्हें बहुत सफलता नहीं मिली थी। वहीं आशुतोष उस समय तक कई निगेटिव किरदार निभाकर अपनी पहचान बना चुके थे।

आई लव यू कहने पर कर दिया मजबूर

जब दोनों की मुलाकात हुई तो आशुतोष रेणुका के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते थे, लेकिन रेणुका आशुतोष के बारे में काफी कुछ जानते थे। दोनों की मुलाकात हुई और पहली नजर में ही आशुतोष रेणुका को दिल दे बैठे। वहीं रेणुका इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थी। इसके बाद आशुतोष ने उनके लिए एक कविता लिखी।

एक इंटरव्यू में आशुतोष ने बताया कि मैंने ठान लिया था कि मै उनसे आई लव यू बुलवा कर ही रहूंगा। वो गोवा में शूटिंग कर रही थीं इसलिए मैने फोन पर उन्हें एक कविता सुनाई। इस कविता में मैंने इकरार, इनकार, खामोशी, खालीपन और झुकी निगाहें जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। ये शब्द मेरे दिल के हाल बयां कर रहे थे। रेणुका ने जब कविता को सुना तो उन्होंने मुझे फौरन आई लव यू कह दिया। इसके बाद मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था।

तलाक के बाद रेणुका को मिला सच्चा प्यार

रेणुका की पहली शादी मराठी शिएटर के डॉयरेक्टर विजय केनकरे से हुई थी। ये शादी ज्यादा चली नहीं। इसके बाद जब आशुतोष ने उन्हें प्रपोज किया तो वो हिचकिचा गईं। हालांकि दो साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी की। उनकी शादी के बाद दो बेटे हैं शौर्यमन और सत्येंद्र। आशुतोष बताते हैं कि वो और रेणुका एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं।

आशुतोष ने कहा कि रेणुका शहरी हैं और मैं ग्रामीण। वो हर काम समय से करती हैं और मेरे काम बेफ्रिकी के साथ। वो 10 बजे के बाद किसी का फोन ही नहीं उठाती और मेरा तो दिन ही रात 10 के बाद शुरु होता बै। मुझे कविताएं पसंद है, लेकिन रेणुका को ये इतना अच्छा नहीं लगता। हालांकि इतने अपोजिट होने के बाद भी ये कपल एक दूसरे से बेहद प्यार करता है और हमेशा साथ रहता है।

Back to top button