दिलचस्प

गर्मी से परेशान था किंग कोबरा, एक शख्स ने पानी डाल कर नहला दिया, देखें मज़ेदार वीडियो

इन दिनों गर्मी का मौसम अपनी चरम सीमा पर है. ये चुभती जलती गर्मी से हर कोई बेहाल है. इस गर्मी में लोग अधिकतर यही कोशिश करते हैं कि वे घर से बाहर ना निकले. बहुत जरूरी काम हो तो ही वे घर से बाहर खुले आसमान में जाते हैं. अब हम इंसान तो घर में पंखा, कूलर और एसी से अपनी गर्मी दूर कर लेते हैं लेकिन जरा एक बार उन जानवरों का भी सोचिए जो दिनभर कड़ी धुप में घूमते रहते हैं. उनकी गर्मी से बहुत खराब हालात हो जाती है. कुछ प्यास से मर जाते हैं तो कुछ तपती धूप सहन ना कर पाने के कारण मौत के घाट उतर जाते हैं. ऐसे में कुछ नेकदिल लोग भी है जो इन जानवरों को गर्मी में पानी पिलाने जैसा नेक काम करते हैं.

गर्मी में सांप को नहलाया

कुत्ते, बिल्ली, पक्षी और गाय जैसे जानवरों को गर्मी में पानी देना बहुत आम बात है. लेकिन क्या आप ने कभी किसी शख्स को सांप को पानी देते हुए देखा है? सांप एक खतरनाक प्राणी होता है. इसके शरीर में मौजूद जहर की दो बुँदे भी इंसान को मारने के लिए काफी होती है. यही वजह है कि लोग इन साँपों के आसपास जाना भी पसंद नहीं करते हैं. हालाँकि लोग उस समय हैरान रह गए जब एक शख्स खतरनाक किंग कोबरा को पानी से नहलाते हुए देखा गया.

विशालकाय सांप ने लिए नहाने के मजे

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस विडियो में एक शख्स बड़े से कोबरा सांप को बाल्टी से नहलाते हुए दिखाई दे रहा हैं. दिलचस्प बात तो ये हैं कि सांप भी गर्मी में इस स्नान का आनंद ले रहा है. इतना बड़ा सांप भी इंसान के करीब होने के बावजूद उस पर हमला नहीं करता है. शायद वो भी मन ही मन ये बात समझ रहा है कि ये इंसान पानी देकर उसकी मदद ही कर रहा है.

विडियो देख दंग रह गए लोग

सोशल मीडिया पर सांप को नहलाने वाला ये विडियो बड़ा वायरल हो रहा है. जिसने भी ये विडियो देखा उसे अपनी आँखों पर यकीन नहीं हुआ. ट्विटर पर इस विडियो को अब तक 1 लाख 28 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं. इस विडियो को IFS सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने ट्वीटर पर साझा किया है. विडियो शेयर करते हुए वे कैप्शन में लिखते हैं – “गर्मी का समय है.. और किसे नहाना पसंद नहीं है. ये ख़तरना हो सकता है. कृपया इसे ट्राई ना करें.


इस विडियो में दिखाई दे रहा शख्स कौन है और कहाँ का है फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. हालाँकि कुछ लोगो का कहना है कि ये विडियो केरल का है. इसमें सांप को नहलाता दिखाई दे रहा शख्स केरल का फेमस स्नेक एक्सपर्ट वावा सुरेश  है. हालाँकि हम इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं. वैसे विडियो देख ये अदाजा तो लगाया जा सकता है कि इस तरह का खतरनाक काम करने की हिम्मत कोई स्नेक एक्सपर्ट ही कर सकता है.

Back to top button