बॉलीवुड

सोनू सूद: जब तक आखिरी प्रवासी को घर तक नहीं पहुंचा दूंगा, सड़क पर ही रहूँगा

पैसे कमाना बड़ी बात नहीं होती. बड़ी बात तब होगी जब आप इन पैसों से कुछ जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकें. बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जो चैरिटी का काम करते हैं. इन सेलेब्स की कमाई चाहे जितनी हो, ये अक्सर अपनी कमाई का कुछ हिस्सा चैरिटी में देते हैं. इन दिनों देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में कई जाने-माने सितारे मदद को आगे आये हैं. किसी ने पैसे देकर मदद की है तो कोई राशन बांट रहा है. वहीं, सोनू सूद इन दिनों प्रवासी मजदूरों को घर भेजने में लगे हुए हैं. सोनू सूद के इस सराहनीय कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है.

सोनू सूद इन दिनों कभी प्रवासी मजदूरों को खाना बांटते दिख रहे हैं, तो कभी उनके लिए बसों का इंतजाम कर रहे हैं। प्रवासी मजदूर सोनू सूद से मदद पाकर उन्हें धन्यवाद कह रहे हैं। कई प्रवासी मजदूर इन दिनों सोशल मीडिया पर सोनू सूद को टैग करके उन्हें थैंक्स कह रहे हैं। सिर्फ मजदूर ही नहीं, बल्कि उनकी तारीफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी की है।

अपने नेक कामों से उन्होंने प्रवासी मजदूरों के दिल जीत लिए हैं। साथ ही उनके फैंस सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ भी कर रहे हैं। सोनू सूद न सिर्फ मजदूरों की मदद कर रहे हैं, बल्कि सोशल मीडिया पर अगर उन्हें कोई टैग करके थैंक्स कह रहा है, तो उसका जवाब भी दे रहे हैं।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स से मिलवायेंगे जो चैरिटी करते रहते हैं, लेकिन बहुत ही कम लोग इस बारे में जान पाते हैं.

राहुल बॉस

राहुल बॉस फिल्म इंडस्ट्री के एक जाने-माने कलाकार हैं. वे प्यार के साइड इफेक्ट्स, दिल धड़कने दो जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. कम लोगों को ही पता होगा कि एक्टर कई संस्थाओं से जुड़कर लोगों की मदद कर रहे हैं. साल 2004 में आये सुनामी के बाद इन्होंने अंडमान और निकोमान आइलैंड पर राहत कार्य में भी मदद की थी.

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के फेमस एक्टर जॉन अब्राहम पेटा और हैबिटाट फॉर ह्यमैनिटी जैसी संस्थाओं से जुड़े हैं. फंड जुटाकर जॉन ने कई बेघर लोगों के लिए घर की व्यवस्था की है. जॉन को गरीबों के प्रति सहानुभूति है और इस बात का प्रमाण वे अक्सर उनकी मदद करके दिया करते हैं.

नाना पाटेकर

नाना पाटेकर ने करियर में एक सफल मुकाम हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है. कभी 35 रुपये महीना कमाने वाले नाना आज भी बेहद सामान्य जिंदगी जीने में यकीन रखते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नाना 1BHK फ्लैट में अपनी जिंदगी गुजर बसर कर रहे हैं और अपनी कमाई का लगभग 90 प्रतिशत हिस्सा चैरिटी में डोनेट कर चुके हैं.

दिया मिर्ज़ा

भले ही दिया मिर्ज़ा इन दिनों फिल्मों में ज्यादा सक्रिय न हों लेकिन इसके बावजूद अक्सर लोगों की मदद करते हुए देखी जाती हैं. एक्ट्रेस भी कई चैरिटी संस्थाओं से जुड़ी हुई हैं. दिया PETA, CRY, कैंसर पेशंट्स एंड असोसिएशन जैसी संस्थाओं के साथ मिलकर सराहनीय कार्य कर रही हैं. वहीं. लखनऊ के जूलॉजिकल पार्क से दिया ने दो चीते के बच्चों को भी गोद लिया है.

पढ़ें जब सोनू निगम ने बीआर चोपड़ा के सामने गाया महाभारत का टाइटल ट्रैक, 31 साल पुराना विडियो वायरल

यह भी पढ़ें प्रवासी मजदूर सोनू सूद को दे रहे हैं दुआएं, स्मृति ईरानी ने भी की तारीफ, ट्वीट कर कहीं यह बात

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें. 

Back to top button