राजनीतिविशेष

सोनू सूद की मुरीद हुई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, तारीफ में कह डाली इतनी बड़ी बात

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पिछले कुछ दिनों से काफी बढ़ गई है। भारत में संक्रमण बढ़ना काफी चिंताजनक विषय है। इस वायरस के चपेट में देश का हर नागरिक अब किसी न किसी रूप में आ चुका है। बता दें कि हाल में सबसे ज्यादा मुसीबत का सामना  प्रवासी मजदूर कर रहे हैं। एक तरफ जहां इन मजदूरों के सामने रहने और खाने की चुनौती है, तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस से बचने की चुनौती। केंद्र सरकार तो इन मजदूरों की लगातार सहायता कर ही रही है, लेकिन इनके अलावा देश में कई संस्थाएं और लोग भी ऐसे हैं जो प्रवासी मजदूरों के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस सूची में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का नाम इन दिनों काफी फेमस है।

दरअसल एक्टर सोनू सूद इन दिनों कभी प्रवासी मजदूरों को खाना बांटते दिख रहे हैं, तो कभी उनके लिए बसों का इंतजाम कर रहे हैं। प्रवासी मजदूर सोनू सूद से मदद पाकर उन्हें धन्यवाद कह रहे हैं। कई प्रवासी मजदूर इन दिनों सोशल मीडिया पर सोनू सूद को टैग करके उन्हें थैंक्स कह रहे हैं। सिर्फ मजदूर ही नहीं, बल्कि उनकी तारीफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी की है।

हाल में सोनू सूद अपने अच्छे कामों के लिए सोशल मीडिया के ट्रेंड पर बने हुए हैं। अपने नेक कामों से उन्होंने प्रवासी मजदूरों के दिल जीत लिए हैं। साथ ही उनके फैंस सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ भी कर रहे हैं। सोनू सूद न सिर्फ मजदूरों की मदद कर रहे हैं, बल्कि सोशल मीडिया पर अगर उन्हें कोई टैग करके थैंक्स कह रहा है, तो उसका जवाब भी दे रहे हैं। हाल ही में सोनू ने कुछ मजदूरों के धन्यवाद का रिप्लाई किया है।

बोला था न कल मां के हाथ का खाना खाओगे…

गौरतलब हो कि, सोनू द्वारा मजदूरों के लिए गए बस के इंतजाम के बाद एक मजदूर ने बस के अंदर सेल्फी ली और सोनू को टैग करते हुए लिखा- ‘सर हम लोग अच्छे से निकल चुके हैं, आप बेफिक्र रहिए, मैं आपको अपडेट करता रहूंगा, आपको प्यार भइया’। इस पोस्ट पर सोनू ने रिप्लाई करते हुए लिखा- ‘ विश यू ए हैप्पी जर्नी भाई, बोला था न कल मां के हाथ का खाना खाओगे। बिहार पहुँच कर सबको सलाम कहना। ‘

स्मृति ईरानी ने की सोनू सूद की तारीफ

सोनू के अच्छे कामों से प्रभावित होकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्विट करते हुए लिखा कि ‘ मुझे पिछले 2 दशकों से आपको एक पेशेवर सहकर्मी के तौर पर जानने का मौका मिला है, आप एक अभिनेता के तौर पर भी काफी सफल रहे हैं, लेकिन देश के इस विकट परिस्थिति में आपने जो शालीनता और उदारता दिखाई है, उस पर मुझे बहुत गर्व है। आपने जो जरूरतमंदों की मदद की है, उसके लिए मैं अपका तहेदिल से धन्यवाद करती हूँ।


इसके बाद स्मृति के इस ट्विट को सोनू ने रीट्विट किया और उन्हें प्रेरणा बताते हुए उनका धन्यवाद भी किया। सोनू आजकल ट्विटर काफी एक्टिव हैं। उन्हें देशभर से कई प्रवासी मजदूर मदद की गुहार लगा रहे हैं। सोनू सूद लगभग सभी का रिप्लाई कर रहे हैं। बता दें कि सोनू ने उन लोगों को भी रिप्लाई किया है, जो उन्हें आर्थिक मदद देना चाहते हैं। इस पर एक्टर का कहना है कि, उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आपके आस पास कोई मजदूर है तो उसकी मदद जरूर करें, क्योंकि आजकल उन्हें मदद की बहुत जरूरत है।


चलते चलते बता दें कि सोनू न सिर्फ बसों का इंतजाम कर रहे हैं, बल्कि बकायदा राज्यों से परमिशन लेकर मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुँचा रहे हैं।

Back to top button