बॉलीवुड

कभी शाहिद के लिए करीना ने किया था खुल्लमखुल्ला प्यार का इजहार, फिर क्यों अचानक हुआ ब्रेकअप?

एक वक्त ऐसा था जब शाहिद और करीना एक दूसरे के इतने करीब थे कि लगता था जल्द ही शादी कर लेंगे

बॉलीवुड में एक वक्त पर एक ऐसी जोड़ी थी जो पर्दे के साथ साथ लोगों के दिलों पर भी राज करती थी। ये जोड़ी थी शाहिद कपूर और करीना कपूर की। शाहिद और करीना का नाम इस तरह से एक दूसरे से जुड़ा था जैसे दो नहीं एक नाम हो। फिल्मों में इनकी कमैस्ट्री फैंस को जितनी पसंद आती उससे भी ज्यादा ऑफस्क्रीन इनका प्यार लोगों को लुभा जाता। दोनों के प्यार को देखकर फैंस ने अंदाजा लगा लिया था कि ये जरुर शादी के बंधन में बंधेगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और दोनों का ब्रेकअप हो गया। बॉलीवुड और फैंस के लिए करीना और शाहिद का अलग होना बहुत ही शॉकिंग खबर थी।

शाहिद पर ‘फिदा’ हो गईं करीना

शाहिद और करीना के प्यार की शुरुआत हुई थी 2004 में। इसके कुछ साल पहले ही दोनों ने भी फिल्मों में एंट्री की थी। करीना जहां मशहूर कपूर खानदान की बेटी हैं तो वहीं शाहिद अभिनेता पंकज कपूर के बेटे हैं। जनता इन्हें फिल्मों में आने से पहले भी जानती थी, लेकिन इन दोनों ने अपनी मेहनत से अपना नाम कमाया। 2004 में शाहिद और करीना को एक ही फिल्म में कास्ट किया गया जिसका नाम था फिदा।

करीना कई फिल्में करकें हिट हो रहीं थीं तो वहीं शाहिद को आए कुछ वक्त ही हुआ था। फिदा के सेट पर दोनों में बातचीत बढ़ी और दोस्ती हो गई। इसके बाद ये दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई। एक इंटरव्यू में करीना ने खुद कहा था कि शाहिद से प्यार की पहल उन्होंने की थी। उन्हें शाहिद बहुत अच्छे लगे थे इसलिए वो उन्हें मैसेज करती थीं और फोन पर बात करती थीं। शाहिद ने कुछ समय बाद करीना में दिलचस्पी दिखाई थी।

प्यार में दीवाने हो गए थे शाहिद-करीना

बेबो ने खुलेआम अपने प्यार का इजाहर भी शाहिद से किया था और इनका रिश्ता बिल्कुल पब्लिक हो चुका था। शाहिद करीना ने कई फिल्मों में साथ काम किया, लेकिन दोनों की जोड़ी ऑफस्क्रीन ज्यादा पसंद की जाती थी। करीना शाहिद से बहुत प्यार करती थीं।

वो उनके लिए इतनी दीवानी हो गईं थीं कि उन्होंने शाहिद के लिए नॉनवेज तक छोड़ दिया था। करीना का परिवार शाहिद को काफी पसंद करता था यहां तक की करिश्मा शाहिद को अच्छा दोस्त मानती थीं सबकुछ सही चल रहा था, लेकिन एक बात पर इस रिश्ते में खटास आ गई।

शाहिद और करीना के रिश्ते टूटने की वजह सबसे पहले सैफ को माना जा रहा था। जब वी मेट की शूटिंग के दौरान शाहिद और करीना में ब्रेक-अप जैसे हालात हो गए थे। इस फिल्म के आखिरी सीन के बाद दोनों ने पैकअप कर लिया अलग अलग गाड़ी में बैठकर चले गए। इसके बाद लैकमे फैशन वीक में जब करीना सैफ के साथ नजर आईं तो लोगों को यकीन नहीं हुआ। इसके बाद फिल्म टशन के दौरान सैफ और करीना काफी करीब आ गए और प्यार का इजहार हो गया।

अमृता के करीब आने लगे थे शाहिद

वहीं दूसरी तरफ शाहिद और करीना पूरी तरह से एक दूसरे से दूर हो गए थे। इनके ब्रेकअप के बाद इस रिश्ते को टूटने की वजह सामने आई थीं। करीना का कहना था कि शाहिद से उनकी दूरी की वजह थीं अमृता राव। अमृता और शाहिद की जोड़ी पर्दे पर खूब जमती थी। दोनों एक दूसरे के साथ बहुत अच्छे लगते थे और कई हिट फिल्में भी दी थीं। करीना का कहना था कि शाहिद अमृता के ज्यादा करीब हो रहे थे जिसकी वजह से उनका रिश्ता टूटा।

हालांकि शाहिद ने इस बात को कभी सच नहीं माना। सबसे पहले साल 2012 में करीना ने सैफ के साथ शादी कर ली और छोटी बेगम बन गई। वहीं शाहिद ने उसी साल दिल्ली की मीरा राजपूत के संग फेरे लेकर अपने रिश्ते को भी नाम दे दिया। ब्रेकअप के बाद शाहिद और करीना ने फिल्म उड़ता पंजाब भी की, लेकिन फिल्म में कहीं भी दोनों के सीन नहीं रखे गए। आज दोनों अपनी शादी में खुश हैं, लेकिन एक दूसरे से कोई भी संबंध नहीं रखते। शाहिद और करीना बॉलीवुड के दो ऐसे सितारे बन गए जो अब ना कभी दुश्मन बनेंगे और ना ही कभी दोस्त।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close