दिलचस्प

कोरोना वायरस के बीच 22वीं बार मां बनी ये महिला, बड़े बेटे की उम्र है 30 साल

कोरोना वायरस का प्रक्रोप पूरे दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में इसके प्रसार को कम करने के लिए दुनिया भर के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगाया गया है। इसी बीच ब्रिटेन से एक आश्चर्यजनक खबर आ रही है। दरअसल ब्रिटेन में 44 साल की एक महिला ने 22वें बच्चे को जन्म दिया है। इस महिला का नाम सू रैडफोर्ड है। बता दें कि, ये ब्रिटेन का सबसे बड़ा परिवार है। एक साल पहले ही सू रैडफोर्ड ने 21वें बच्चे को जन्म दिया था, तब सू ने कहा था कि ये उनका आखिरी बच्चा है। लेकिन हाल ही में सू के परिवार में एक और नन्हा मेहमान आया है।

सू और उनकी नवजात बच्ची स्वस्थ

सू रैडफोर्ड के 48 वर्षीय पति नोएल रैडफोर्ड ने हाल ही में जन्मी बच्ची का एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। अच्छी बात ये है कि, कोरोना की मार झेल रहे ब्रिटेन में सू और उनकी नवजात बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ हैं। बच्ची का वजन 3 किलो है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ब्रिटेन के कानून के अनुसार जन्म के 42 दिन के अंदर बच्चे के माता पिता को रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होता है। बच्चे के पंजीकरण के लिए, जहां बच्चे का जन्म हुआ उस जिले के रजिस्ट्री कार्यालय में जाना होता है। हालांकि अभी कोरोना की वजह से ब्रिटेन में पंजीकरण की सभी प्रक्रियाएं बंद हैं। इसलिए सू और नोएल रैडफोर्ड को बच्चे की रजिस्ट्री के लिए लॉकडाउन के खुलने तक का इंतजार करना पड़ेगा।

ब्रिटेन के सबसे बड़े परिवार के सभी सदस्यों की जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ब्रिटेन के इस सबसे बड़े परिवार का बेकरी उद्योग है। और इसी से इस परिवार का गुजारा चलता है। खबरों के अनुसार, नोएल ने नौवें बच्चे के बाद अपनी नसबंदी करवा ली थी। लेकिन सू और नोएल की इच्छा और ज्यादा बच्चों की थी। इसलिए नोएल ने दोबारा सर्जरी करवाई। और हाल ही में उनका 22वां बच्चा हुआ है। बता दें कि, सू और नोएल के सबसे बड़े बेटे का नाम क्रिस है जिनकी उम्र 30 साल है। वहीं उनकी दूसरी बच्ची का नाम सोफिया है, जिसकी उम्र 25 साल है। दिलचस्प बात ये है कि, सोफिया खुद 3 बच्चों की मां हैं। इसके अलावा परिवार के अन्य बच्चों के नाम कोहले (23), जैक (23), डेनियल(20), ल्यूक(18), मिली(17), कैटी(16), जेम्स (15), एली (14), एमी (13), जॉश (12), मैक्स (11), टिली (9), ऑस्कर (7), कैस्पर (6), हैली (4), फोबी (3), आर्ची (18 महीने) और बोनी (8 महीने) हैं।

परिवार के एक महीने के खाने का खर्च 32 हजार रूपए

आपको बता दें कि, सू और नोएल की 17वीं संतान इस दुनिया में नहीं रही। वहीं क्रिस और सोफिया की शादी हो चुकी है। बता दें कि, 2004 से पहले ये पूरा परिवार 15,000 रूपए के किराए के मकान में रहता था। नोएल का एक बड़ा बेकरी व्यापार है और अब यह पूरा परिवार 10 बेडरूम वाले घर में रहता है। दिलचस्प बात ये है कि, पूरे परिवार के महीने के खाने का खर्च 32 हजार रूपए से अधिक है। जबकि इस परिवार में रोजाना 18 किलो कपड़े धुलते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close