रिलेशनशिप्स

अगर पार्टनर में दिखे ये 5 बातें तो कभी ना छोड़ें उनका साथ, वो ही हैं आपके सोलमेट

जब आपको एहसास हो जाए कि आप उनके लिए बने हैं और वो आपके लिए तो ये ही होता है सच्चा प्यार

प्यार एक ऐसा एहसास है जिसकी खुशी सिर्फ वो दो लोग ही महसूस कर सकते हैं जिनके बीच ये रिश्ता बंधा हो। प्यार कहीं भी किसे से भी और कभी भी हो सकता है। इसके लिए कोई पैरामीटर भी सेट नहीं है। हालांकि आज के समय में लोग प्यार होने के इंतजार में नहीं बैठे रहते। वो सोशल एप्स और दूसरे माध्यम से नए लोगों से मिलते हैं और डेटिंग करने लगते हैं।

आप या तो डेट कर रहे हों या फिर प्यार में पड़ गए हों एक स्थिति ऐसी होती है जहां आपका रिश्ता सवाल मांगने लगता है। वो सवाल ये होता है कि क्या ये ही आपका मिस्टर राइट? ऐसे में बहुत सी लड़कियों को कन्फ्यूजन होती हैं कि वो जिसके साथ समय बीता रही हैं वो ही उनके सोलमेट हैं या नहीं। ऐसे में आपको बताते हैं उन 5 बातों के बारे में जो अगर आपको अपने पार्टनर में दिख जाए तो समझ जाएं कि वही है आपका सोलमेट।

जब खामोशी में हो सुकून

किसी भी रिश्ते में खामोशी का होना कई बार उस रिश्ते की टूटने की वजह बन जाता है। कई बार चुप्पी ही रिश्ते तोड़ती है, लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के साथ खामोशी मे भी सुकून महसूस करते हैं तो समझ जाइए कि वो ही हैं आपके सोलमेट। एक दूसरे के साथ सहज महसूस करना और अच्छा महसूस करना ही ये यकीन दिलाता है कि आगे भी आपका रिश्ता अच्छा चलेगा।

स्पेस की ना हो समस्या

जब दो लोग प्यार में होते हैं तो कई बार इतना ज्यादा एक दूसरे में घूलमिल जाते हैं कि रिश्ते में घूटन होने लगती है। अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करते हुए भी आपको पर्सनल स्पेस देता है तो समझ जाइए कि वो आपके लिए एकदम करेक्ट बंदा है। बहुत से लोगों के रिश्ते इसलिए भी टूट जाते हैं कि एक दूसरे को वक्त देते देते उनका खुद का वक्त कहीं खो जाता है और जब इस बात का एहसास होता है तो रिश्ता भी गुम हो जाता है।

जहां जलन नहीं सिर्फ प्यार हो

जब कोई आपसे प्यार करता है तो आप पर अपना हक समझता है। ये हक कोई छीन ना लें इस बात का भी उसे डर लगता है। ऐसे में थोड़ा जलना या पोजेसिव होना काफी अच्छा होता है, लेकिन इसकी भी एक सीमा है। हद से ज्यादा जलन रिश्ते को कमजोर कर देती हैं। अगर आपका पार्टनर बहुत पोजेसिव नहीं है और आप पर पूरा भरोसा करता है तो वो ही है आपका सोलमेट।

जो दिखाए आपको प्यार

जब आप प्यार में होते हैं तो आपकी कई तरह की उम्मीदें होती हैं। जैसे कि आपका पार्टनर खुलकर प्यार जताए। बहुत से लोग कहते हैं कि वो प्यार करते हैं, लेकिन ये जताने की चीज नहीं है। ऐसा कहना गलत है। प्यार ही तो जताने की चीज है। अगर आपका पार्टनर आपको खूब प्यार जताता है और उसे दूसरों के सामने आपका प्यार स्वीकारने में डर नही लगता तो वो आपको सच्चा प्यार करता है।

मुश्किल वक्त में दे साथ

सुख के वक्त तो हर कोई साथ दे देता है, लेकिन जो इंसान दुख के वक्त आपका साथ थे असल में वो ही आपकी परवाह करता है। अगर आपके मुश्किल वक्त में या किसी परेशानी मे आपका पार्टनर आपको छोड़कर नहीं भागता तो समझ जाइए कि वो आपकी तकलीफ को अपनी तकलीफ समझता है। ऐसे में वो ही आपका सोलमेट है जिसे आपके नहीं छोड़ना चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close