विशेष

सिर्फ इनर वियर पहन नर्स कर रही थी कोरोना मरीजों का इलाज, वजह थी चौकाने वाली

सोशल मीडिया पर इन दिनों PPE सूट के नीचे सिर्फ इनर वियर पहने एक नर्स की तस्वीर बड़ी वायरल हो रही है. लोग इस नर्स को ‘टू हॉट नर्स’ कहकर संबोधित कर रहे है. यह तस्वीर रूस के एक हॉस्पिटल में काम करने वाली 23 वर्षीय नर्स नादिया की है. जब सोशल मीडिया पर इस नर्स को ट्रोल किया जाने लगा तो यह नर्स एवं उनके साथी इस बात का विरोध करने लगे. उन्होंने नर्स का मजाक उड़ाने वालों को मुंह तोड़ जवाब भी दिया.

गर्मी के कारण पहना था सिर्फ इनर वियर

जब इंटरनेट पर ये तस्वीर वायरल हुई तो नर्स ने बाताया कि हम लोग लगातार मरीजों की देख-रेख कर रहे हैं. कई बार ब्रेक भी नहीं ले पाते है, इस कारण PPE सूट में गर्मी लगने लगती है. इसलिए मैंने PPE के नीचे सिर्फ इनर वियर पहनना सही समझा. नर्स ने ये भी कहा कि वे अपने मरीजों को छोड़ना नहीं चाहती थीं. लेकिन उनका ये जवाब आ जाने के बाद भी सोशल मीडिया पर नर्स का बहुत मजाक बानाया गया. इस घटना के बाद रूस के कई लोग, नेता और उद्योगपति नर्स का साइड लेते नज़र आए. रूस के अधिकतर हॉस्पिटल्स में मैसेज भेजा जा रहा हैं कि यह लोग अपनी जान दाव पर लगा मरीजों की सेवा कर रहे हैं. इसलिए इन्हें उनके कपड़ों के आधार पर जज ना करा जाए.

नर्स हुई सस्पेंड

नादिया जिस हॉस्पिटल में काम करती थी वहां से उसे फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है. ऐसे में उस अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर्स- नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ इस बात का विरोध कर रहे हैं. इन लोगो का कहना हैं कि कुछ लोगो की ट्रोलिंग की वजह से आप नर्स को अस्पताल से सस्पेंड नहीं कर सकते है. वहीं नादिया का यही कहना है कि उन्हें लगा था कि मेरे कपड़ों से ज्यादा मरीजों की देखभाल करना जरूरी होगा, लेकिन लोगो ने इसका गलत मतलब निकाल लिया. बता दे कि नादिया इतनी गर्मी में भी लगातार तीन शिफ्टों में काम करती थी. इसलिए उन्होंने अपने स्विम सूट में काम करने का फैसला लिया था.

लोगो को शर्म आनी चाहिए

नादिया ने रूस के एक अखबार को इंटरव्यू देते हुए बाताया कि गर्मी के कारण मैं अपना काम रोना नहीं चाहती थी. इसलिए मैंने PPE के नीचे इनर वियर पहना था. हम लोग यहाँ अपनी जान दाव पर लगाकर मरीजों का ख्याल रख रहे हैं और लोग मेरे कपड़ों को लेकर असहज महसूस कर रहे है. ऐसे लोगो को शर्म आनी चाहिए. इसी हॉस्पिटल में काम करने वाली डॉक्टर अनस्तासिया वासिल्येवा ने बाताया कि हम लोगो ने अस्पताल को साफ़ साफ़ कह दिया है कि आप नादिया को वापस लें. आप उसके काम को देखिए न कि इनर वियर को मुद्दा बनाए.

इस विवाद के बाद एक लिंगरी ब्रांड मिस एक्स ने नादिया को मॉडलिंग का ऑफर भी दे डाला लेकिन नादिया का कहना हैं कि वो फिलहाल हॉस्पिटल जाकर मरीजों की देखभाल करना चाहती है. वैसे इस मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट में जरूर बताए. नर्स ने PPE के नीचे इनर वियर पहन सही किया या गलत?

Back to top button