ब्रेकिंग न्यूज़

लॉकडाउन में इंसानियत भूले लोग, दिन-दहाड़े भीड़ ने लूटी गरीब फलवाले की दुकान, देखें Video

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते देश काफी मुश्किल हालातों का सामना कर रहा है. जहाँ एक तरफ कई लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कईयों को धंधा पानी ठप्प होने की वजह से पैसो का नुकसान हो रहा है. देश की अर्थव्यवस्था को भी इस लॉकडाउन से गहरा झटका लगा है. ऐसे में देश के अलग अलग हिस्सों से बड़ी दुखदायी तस्वीरें और घटनाएं सामने आ रही है. मसलन अभी कुछ दिन पहले ही एक विडियो वायरल हुआ था जिसमे भूखे प्रवासी मजदूर का एक ग्रुप बिस्किट के एक पैकेट के लिए आपस में झड़प कर रहा था. फिर एक ये घटना भी सामने आई थी कि एक मजदूर ने अपने अपाहिज बच्चे को घर ले जाने के लिए साईकिल चुरा ली थी.

दिल्ली वालों ने लूटी आम की दुकान

हालाँकि ये सभी घटनाएं लोगो ने किसी ना किसी मजबूरी के चलते की हैं. लेकिन कई बार लोग इतने स्वार्थी और कठोर भी बन जाते है जहाँ उन्हें सिर्फ अपना निजी फायदा ही नज़र आता है. अब नार्थ दिल्ली के जगतपुरी इलाकें में हुई इस घटना को ही ले लीजिए. यहाँ कुछ लोगों ने सड़क पर एक आम की दुकान को ही लूट लिया. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार ‘छोटे’ नाम के एक शख्स आम का ठेला लेकर धंधा कर रहा था. तभी उसका अपने पड़ोसी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. इस झगड़े के चक्कर में वो अपने आम के ठेले से दूर चला गया. फिर जब लोगो ने देखा कि इस आम की दुकान पर कोई भी नहीं खड़ा है तो उन्होंने उसे लूटना ही शुरू कर दिया.

हेलमेट तक में भरे आम

दरअसल फलवाले को किसी ने अपना ठेला दूर खिसकने के लिए कहा था. ऐसे में वो बहस बाजी करने चला गया और उसने अपनी आम की टोकरियों को लावारिस ही छोड़ दिया. बस कुछ लोगो ने इसी का फायदा उठाया और उसके सभी आम चुरा लिए. हद तो तब हो गई जब कुछ बाइक वाले गाड़ी रोककर आम हेलमेट में भी भरने लगे. इतना ही नहीं ये लोग दुसरे लोगो को भी आम चुराने के लिए उकसा रहे थे. इस घटना की वजह से इलाकें में छोटा सा ट्रैफिक जाम भी लग गया.

30 हजार का हुआ नुकसान

इस घटना की वजह से फलवालें को भारी नुकसान उठाना पड़ा. उसने बताया कि “मेरे पास आम की 15 टोकरियाँ थी जिनकी कीमत 30 हजार थी. वे लोग सब ले गए.” इस घटना के बाद ‘छोटे’ ने पुलिस स्टेशन जाकर शिकायत भी दर्ज करवाई. इस लॉकडाउन में वैसे ही सभी लोगो का धंधा बड़ा धीमा चल रहा है. लोग अपनी जीविका चलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ऐसे में एक गरीब आम वाले का ठेला लूटना सच में एक अमानवीय कृत्य है. सोशल मीडिया पर भी इस घटना की काफी निंदा हो रही है. आप भी इस विडियो को यहाँ देख सकते है.

देखें विडियो

इस पुरे मामले पर आपके क्या विचार है हमें कमेंट में जरूर बताए.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close