ब्रेकिंग न्यूज़

धूं-धूं कर जल उठा पाकिस्तानी विमान, 107 लोग थे सवार- देखें वीडियो

पाकिस्तान से एक बड़े विमान हादसे की खबर है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का लाहौर से कराची जा रहे विमान के कराची एयरपोर्ट के पास क्रैश हो जाने की खबर एएनआई के हवाले से आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने ये खबर पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दी है। पाकिस्तान के मीडिया में खबर है कि एयरबस A320 विमान में 107 लोग सवार थे। अभी तक के खबर के अनुसार कोई हताहत नहीं है।

PIA की लाहौर से कराची जाने वाली विमान हुई दुर्घटनाग्रस्त


पाकिस्तानी न्यूज चैनल जीयो न्यूज ने बताया कि विमान कराची एयरपोर्ट पर लैंड करने से ठीक एक मिनट पहले ही दुर्घटना का शिकार हो गई। पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने इस मामले में कहा है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट PK-303 लाहौर से चली थी और ये विमान कराची एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली थी। लैंडिंग से ठीक 1 मिनट पहले ही फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त हुई है। दुर्घटना के कारणों का अभी ठीक से पता नहीं लगाया जा सका है। बता दें कि विमान कराची के मलिर के मॉर्डन कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुई है।

विमान में थे 99 यात्री और 8 क्रू मेंबर


पाकिस्तानी न्यूज चैनलों और मीडिया में दिखाए जा रहे वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि, विमान के मलबे इधर उधर बिखरे पड़े हैं। जबकि आस पास के कुछ घरों में आग भी लगी है। विजुअल्स में दुर्घटनाग्रस्त विमान से उठ रहे धुएं का गुबार भी देखा जा सकता है। दुनिया की प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसियों में से एक एएफपी ने पाकिस्तान के एविएशन अथॉरिटी के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर के हवाले से ये खबर दी है कि कराची एयरपोर्ट के पास पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की विमान दुर्घटनाग्रस्त हुई है। जो लाहौर से कराची जा रही थी। प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने कहा है कि हम ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि विमान में कितने यात्री और कितने क्रू थे। उन्होंने शुरूआती जानकारी के अनुसार बताया कि, कुल 99 यात्री विमान में सवार थे जबकि 8 क्रू मेंबर थे।

लैंड होने से ठीक एक मिनट पहले संपर्क कटने से हुई दुर्घटना

कुछ स्थानीय खबरों की मानें तो, कराची के सभी बड़े अस्पतालों में मेडिकल इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है। भारत की समाचार एजेंसी पीटीआई ने पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के हवाले से ये खबर दी है कि विमान उतरने से ठीक एक मिनट पहले उससे संपर्क कट गया था। इसी वजह से विमान लैंड होने से पहले क्रैश हो गई है। हालांकि अभी ये शुरूआती जानकारी ही हैं। इस विमान हादसे की विस्तृत जानकारी आनी अभी बाकी है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पाकिस्तानी सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल और पाकिस्तानी रेंजर्स दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं और वहां हर संभव सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि रिहाइशी इलाके में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से राहत और बचाव कार्य में थोड़ी परेशानी आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाहौर से कराची की दूरी 1020 किलोमीटर है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close