दिलचस्प

8वीं मंजिल से पिता ने बेटी को झुलाया झूला, बैलेंस बिगड़ा और धड़ाम से गिरी बच्ची- देखें Video

कोरोना के बढ़ते रफ्तार और लॉकडाउन की वजह से दुनिया भर के लोग इस समय अपने अपने घरों में रह रहे हैं। ऐसे में लोगों के मनोरंजन और टाइम पास का सबसे बड़ा साधन इंटरनेट और सोशल मीडिया बन गया है। इसी बीच सोशल मीडिया पर इन दिनों एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो देखकर किसी का भी दिल दहल जाएगा। आज हम सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इसी वीडियो की बात करेंगे। आइये जानते हैं कि आखिर कहां का है और क्या है इस वीडियो में?

दिल दहला देने वाला वीडियो

Just because you cannot go to the park does not mean you can risk your childs life… from r/insaneparents

दरअसल, लोग अपने अपने घरों में बैठे हैं, किसी के पास कुछ काम नहीं है। ऐसे में लोगों दिमाग में कई तरह के खुराफात चल रहे हैं। एक इंसान का ऐसा ही एक खुराफाती हरकत का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि वायरल वीडियो में एक शख्स आठवें फ्लोर के बॉलकनी में जो जमीन से करीब 80 फीट की ऊंचाई पर है, वहां एक झूले पर बच्चे को धक्का दे रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये सांसे थाम देने वाला वीडियो अमेरिका के प्यूर्टो रिको का है, प्यूर्टो रिको उत्तर अमेरिका महाद्वीप में कैरेबियन क्षेत्र का एक राष्ट्रमंडल है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पिता अपने बच्चे को बहुत ही खतरनाक और जानलेवा तरीके से झूला झुला रहा है।

ऐसे में, बिना किसी सुरक्षा उपकरण के झूला झुलाने से बच्ची के साथ कुछ अनहोनी भी हो सकती थी। बच्ची अगर झूले से फिसल कर गिर जाती, तो उसकी मौत भी हो सकती थी। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स काफी गुस्से में हैं और कई यूजर्स ने तो वीडियो में दिख रहे शख्स को खूब खरी खोटी सुनाई है। साथ ही कुछ लोगों ने शख्स के इस हरकत पर आलोचना भी की है।

एक पिता का गैर जिम्मेदाराना व्यवहार

शख्स द्वारा अपनी बच्ची को इस तरह गैर जिम्मेदाराना तरीके से झूला झुलाने की खूब आलोचना हो रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पिता अपनी बच्ची को कैसे खतरनाक तरीके से झूला रहा है। इतना ही नहीं, शख्स बहुत जोर जोर से झूले को धक्का दे रहा है, जिससे बच्ची ज्यादा ऊपर तक जा रही है। दिल थाम देने वाले इस वीडियो को रेडिट प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया है। लोग इस आदमी के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार की खूब आलोचना कर रहे हैं। इस पोस्ट के शेयर होने के बाद से अब तक 70 इसमें हजार से ज्यादा अप-वोट्स हो चुके हैं।

इस वीडियो को मैक्सिकन हेराल्ड के जर्नलिस्ट जोनाथन पाडिला ने अपने कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर साझा किया था। वीडियो शेयर करते हुए जोनाथन ने कैप्शन में लिखा, ‘कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान पिता ने बेटी को बालकनी में झूला झूलाया।’ साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पिता ने अपनी बेटी को खतरनाक तरीके से झूला झूलाने से पहले किसी तरह के सुरक्षा उपकरण का भी प्रयोग नहीं किया था। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद लोगों में आक्रोश है। एक यूजर ने लिखा, ‘ आप पार्क नहीं जा सकते, इसका मतलब ये नहीं है कि बच्चे की जान जोखिम में डाल दें।’  वहीं एक दूसरे यूजर ने इस वीडियो को भयानक बताया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close