रिलेशनशिप्स

कहीं एक्स-लवर को आज भी तो मिस नहीं करते आपके पार्टनर, ये 5 बातें खोल देंगी सारे राज

प्यार का रिश्ता बहुत खूबसूरत होता है, लेकिन उतना ही कठिन भी। कब किस पर दिल आ जाए और किससे दिल टूट जाए कुछ पता नही चलता। दिल जुड़ने का एहसास जितना खूबसूरत होता है दिल टूटने का दर्द उतना ही खराब। अक्सर लोग किसी कारण से ब्रेकअप तो कर लेते हैं, लेकिन उस ब्रेकअप से निकल नहीं पाते। ऐसे में जब वो फिर किसी और के साथ रिलेशनशिप में भी आ जाते हैं तो भी अपने एक्स-लवर को नहीं भुला पाते। इसके कारण उनका और आपका दोनों का वक्त खराब होता है। अगर आपको भी अपने पार्टनर में कुछ ऐसे लक्षण दिखते हैं तो समझ जाइए कि वो आज भी अपने एक्स को नहीं भूले हैं।

जब चेहरे पर आ जाए रौनक

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उसका नाम कहीं भी आपके सामने लिया जाए तो आपकी आंखे चमक उठेंगी। अगर आपके पार्टनर की आंखे भी अपने एक्स के बारे में बात करते हुए चमक उठती हैं तो समझ जाइए कि वो अभी भी उनके प्यार से बाहर नहीं निकले हैं। अपने एक्स के बारे में बात करते हुए वो खुश हो जाएं तो समझ जाइए कि वो अभी भी उन्हें मिस करते हैं।

अगर करते हैं आपकी तुलना

हर किसी की अपनी कमी और खूबी होती है। दो प्यार करने वाले इन खूबियों और कमियों को समझते हुए ही रिश्ता निभाते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर हर वक्त आपकी तुलना अपने एक्स से करें तो समझ जाइए कि वो अभी भी उन्हें ही चाहते हैं। इसका मतलब ये भी हो सकता है कि वो आपके चेहरे में उनका चेहरा ढूंढते हैं और इसलिए हर वक्त आपकी तुलना अपने एक्स पार्टनर से करते रहते हैं।

एक्स को डिफेंड करना

कई बार ब्रेकअप की वजह सामने वाले का धोखा देना नहीं होता बल्कि हालात भी जिम्मेदार हो सकते हैं। हालांकि जब सामने वाला दूसरे रिश्ते की ओर हाथ बढ़ा देता है तो उसे अपने पहले रिश्ते को भूल जाना चाहिए। अगर आपके पार्टनर अपने एक्स की बात करते हुए बार बार उन्हें डिफेंड करते हैं। या आपके कुछ बुरा बोलने पर वो बुरा मान जाते हैं तो समझ जाइए कि उनके दिल से अभी भी उनके पार्टनर का प्यार गया नहीं है।

एक्स की रखते हैं जानकारी

बहुत से एक्स लवर रिश्ता खत्म होने के बाद भी एक दूसरे से दोस्ती निभाते हैं। इसमें कोई बुराई नहीं हैं। हां, अगर आपका पार्टनर हर वक्त अपने एक्स को स्टॉक करता रहता है तो ये अच्छी बात नहीं है। थोड़ी-बहुत जानकारी रखना गलत नहीं है, लेकिन हर वक्त उन्हीं की बातें करना या फिर अपने एक्स के जिंदगी की हर छोटी डिटेल को याद रखना और आपसे शेयर करना एक ही बात बताता है कि वो उन्हें अभी भी पसंद करते हैं।

एक्स के सपने आना

एक्स लवर के सपने आना कोर्ई हैरानी की बात नहीं है। एक लंबा वक्त साथ गुजारने के कारण एक्स के सपने आना आम बात है, लेकिन हर वक्त सपना आना सही नहीं है। अगर आपके पार्टनर बार बार आपसे एक्स से जुड़े सपने के बारे में बता रहे हैं तो असल में वो खुद उनके बारे में बहुत सोच रहे हैं। इन सारी बातों से आप समझ सकते हैं कि आपके पार्टनर अभी एक्स की यादों से बाहर नहीं आए हैं और अभी भी उन्हें ही मिस करते है।

Back to top button