दिलचस्प

एक ही अस्पताल की 9 नर्से एक साथ हो गईं प्रेग्नेंट, इस अजीबो-गरीब मामले का सच जान कर उलझ जाएंगे

एक साथ नर्सेज के प्रेग्नेंट हो जाने की खबर नई नहीं है बल्कि ऐसे बहुत से मामले सामने आ चुके हैं

भारत में अभी तक बहुत सी ऐसी रोचक घटनाएं और खबरें सामने आई हैं जो बहुत अटपटी होते हुए भी बहुत दिलचस्प लगती हैं। हालांकि ऐसी अजीबो-गरीब घटनाएं सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुनने को मिल जाती हैं। एक बार भारत में ऐसी खबर सुनने को मिली थी कि कुछ सहेलियां नहाने के लिए स्विमिंग पूल में गई थीं और एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं थीं। ये कोई चमत्कारिक पूल  नहीं था बल्कि शायद पानी में कुछ ऐसा था जिससे वो एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं। कुछ इसी तरह की घटना ने एक बार सिर्फ सुर्खियां बटोरीं थी जब एक अस्पताल की 9 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं थी। इन नर्सों ने अपने बेबी बंप और डिलीवरी की तारीख की तस्वीर शेयर कर सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी थी।

क्या था इस तस्वीर का सच

बता दें कि ये सभी नर्सें एक ही वार्ड की थी थी और सभी की प्रसव की तारीख अप्रैल से जुलाई के बीच ही थी। ये एक अजीब किस्म का संयोग था। अस्पताल में डॉक्टर सबसे ज्यादा जरुरी तो होता ही है, लेकिन मरीजों की देखभाल की जिम्मेदारी नर्सों की होती है। ऐसे में जब 9 नर्से एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं थी अस्पताल में मरीजों की चिंता भी बढ़ने लगीं।

बता दें कि इस अस्पताल में करीब 80 सिस्टर्स काम करती हैं। ऐसे में 9 नर्स का एक साथ प्रेग्नेंट होना कोई चिंता की बात नहीं है। अस्पताल और मरीजों के लिए ये हैरानी की बात हो सकती है, लेकिन इसमें उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं है। बहुत से लोगों ने इसे एक पब्लिसिटी स्टंट माना था। बहुत से लोग अस्पताल में ये देखने भी गए थे कि ये नर्सेज सच में प्रेग्नेंट हैं या सिर्फ इन्होंने बेबी बंप की झूठी तस्वीर शेयर की है।

गौरतलब है कि अस्पताल का कहना था कि प्रेग्नेंट औरतों को देखकर दूसरी औरतें भी मां बनने के लिए प्रेरित होती हैं। अस्पताल का कहना था कि अपने ब्रैंड और अस्पताल के नाम को बढ़ाने के लिए उन्होंने ऐसा करवाया था। गौरतलब है कि ये मामला सिर्फ एक अस्पताल का नहीं था। अमेरिका में एक और ऐसा ही अस्पताल था जहां 16 नर्सों के एक साथ प्रेग्नेंट होने की खबरें सामने आईं थी।

पहले भी आ चुकी हैं ऐसी खबरें

हालांकि इस अस्पताल का कहना था कि ये किसी तरह का कोई स्टंट नहीं है बल्कि उनकी 16 नर्से सच में प्रेग्नेंट हो गई थीं। ये सभी नर्से अस्पताल के सबसे संवेदनशील विभाग में काम करती है, लेकिन अचानक से सबको पता चला कि ये सभी नर्से गर्भवती हैं। डॉक्टरों का अनुमान था कि अक्टूबर से जनवरी के बीच ये सभी औरतें मां बन जाएंगी।

ऐसा ही एक केस इलिनोइस के एक और अस्पताल से सामने आया था जहां काम करने वाली 7 नर्सेज एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थी। इन सभी नर्सों ने भी एक साथ फोटोशूट कराया था जिसने लोगों का ध्यान खींचा था। सबसे हैरानी की बात ये थी कि इन नर्सेज ने एक साथ प्रेग्नेंट होने का फैसला किया था। इन बच्चों का जन्म अक्टूबर से दिसंबर के बीच हुआ था। इनमे से दो नर्सेज ने अपने बच्चो का नाम चारलेट रखा था।

Notes: Photos are symbolic only.

Back to top button