विशेष

Video: तेंदुए ने किया इंसान पर हमला, बचाने आए गली के कुत्ते, देखें फिर क्या हुआ

लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर लोगो का आना जाना बेहद कम हो गया हैं. इसका फायदा अब जानवरों को मिला हैं. इस लॉकडाउन सीजन में कई ऐसे नजारें देखे गए हैं जब कोई जंगली जानवर इंसानी बस्ती में आराम से घूम रहा हैं. अभी तक हम इंसान थे जो जानवरों की जगहों पर कब्ज़ा कर घर बनाते आए थे. लेकिन लॉकडाउन में एक बार फिर इन जानवरों को अपने पुराने इलाकों में घुमने फिरने का मौका मिला हैं. अब जैसे जैसे लॉकडाउन को लेकर सख्ती कम हो रही हैं, छूटें मिल रही हैं, वैसे वैसे इंसान और जंगली जानवर के आमने सामने होने के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. मसलन कुछ दिनों पहले तेलंगाना में बीच रोड पर एक तेंदुआ आराम फरमाता हुआ नज़र आया था. अब तेंदुए से जुड़ा एक और मामला हैदराबाद से आ रहा हैं.

तेंदुए ने पकड़ी इंसान की टांग

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस वायरल विडियो में हम देख सकते हैं कि एक तेंदुआ सड़क पर खुलेआम घूमता दिखाई दे रहा हैं. इस तेंदुए के सामने दो इंसान टकरा जाते हैं. इनमें से एक तो जल्दी से ट्रक पर चढ़ने में कामयाब हो जाता हैं लेकिन दुसरे इंसान की टांग ये तेंदुआ पकड़ लेता हैं. हालाँकि वो दूसरा आदमी किसी तरह टांग झटक तेंदुए के चंगुल से बच ट्रक में चढ़ जाता हैं.

गली के कुत्तों से डरा तेंदुआ

तेंदुए द्वारा इंसान की टांग छोड़ने और ट्रक के ऊपर ना चढ़ने में गली के कुत्तों का बड़ा योगदान हैं. दरअसल जब तेंदुआ इंसान की टांग पकड़े हुए था तभी गली के कुत्ते भोकते हुए उसकी तरफ आ रहे हैं. इतने सारे गली के कुत्तो को अपनी तरफ आता देख तेंदुआ ट्रक से दूर दिवार में बनी खिड़की में घुसने की कोशिश करने लगा. यहाँ कुछ देर उसका कुत्तों से सामना हुआ और फिर वो वहां से रफू चक्कर हो गया. भला हो गली के उन कुत्तों का कि तेंदुआ इंसानों को और ज्यादा चोट पहुंचाए बिना ही वहां से भाग गया. अन्यथा किसी भी इंसान को गंभीर चोट आ सकती थी.

विडियो हुआ वायरल

पर इस पूरी घटना का विडियो इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया. अब यही विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा हैं. एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार ये घटना हैदराबाद की हैं. चलिए फिर बिना किसी देरी के आप भी ये दिलचस्प विडियो देख लीजिए.

क्या बोली पब्लिक?

विडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगो के रिएक्शन आना शुरू हो गए. किसी ने कहा कि हम इंसानों की ही गलती हैं. हमने ही इन जानवरों के रहने की जगह अपने निजी फायदें के लिए बर्बाद की हैं. वहीं किसी ने गली के कुत्तों की तारीफ़ की. लोगो ने कहा कि लोग इन गली के कुत्तों को पत्थर फेंक मारते हैं. अब देखो, इन्हीं ने एक इंसान को तेंदुए द्वारा घायल होने से बचाया.

वैसे इस पुरे विडियो पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट कर जरूर बताइएगा.

Back to top button