बॉलीवुड

आखिर छलक ही उठा श्रीदेवी की बेटी का दर्द, कहा- मैं अपनी मां और बहन की तरह नहीं दिखती इसलिए…

बॉलीवुड पर इन दिनों स्टार किड्स का दबदबा है. अक्सर उन्हें लेकर लोगों के मुंह से ये बातें सुनने को मिल जाती हैं कि इन्हें जीवन में आम लोगों की तरह ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता. इनके नाम के पीछे यदि कोई बड़ा सरनेम हो तो इन्हें आसानी से काम मिल जाता है. नेपोटिज्म पर अक्सर लोग अपनी बात रखते आये हैं. हालांकि, इस बात में कोई दो राय तो नहीं है कि इनके जीवन में संघर्ष कम होता है लेकिन ये बात भी सच है कि आलोचनाएं इनका पीछा नहीं छोड़ती. अगर इन स्टार किड्स से एक भी गलती हो जाए तो लोग उनके टैलेंट पर सवाल खड़े करने लगते हैं. ऐसे में एक स्टार किड के लिए खुद को साबित करना बहुत मुश्किल हो जाता है.

ऐसी ही एक स्टार किड हैं खुशी कपूर. खुशी, श्रीदेवी की छोटी बेटी हैं. उनकी बड़ी बेटी का नाम जहान्वी कपूर है, जो कि अब फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-माना नाम हैं. जहान्वी बॉलीवुड में साल 2018 की फिल्म ‘धड़क’ से डेब्यू कर चुकी हैं. इसमें उनके साथ ईशान खट्टर नजर आये थे. वहीं, बात करें खुशी कपूर की तो वे अभी फिल्मी दुनिया से दूर अपनी पढ़ाई कर रही हैं. हालांकि, बीच-बीच में खुशी के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर भी अफवाहें उड़ती रहती हैं.

खुशी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

खुशी कपूर बिलकुल अपनी मां और बहन की तरह ही स्टाइलिश हैं. उन्हें देखकर तो कई लोग उनकी तुलना मां श्रीदेवी से करते हैं. लेकिन हाल ही में खुशी ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे जान आप चौंक जाएंगे. खुशी ने अपनी जिंदगी के एक ऐसे राज से पर्दा उठाया है जो आपको हैरानी में डाल सकता है. एक विडियो के जरिये खुशी ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें बचपन से ही आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. खुशी ने बताया कि अक्सर उनकी तुलना उनकी मां और बड़ी बहन से होती है. इस तरह की तुलना उन्हें कमजोर और असुरक्षित महसूस कराती है.

कहा- लोग उड़ाते हैं मजाक

खुशी ने कहा है, “लोग अब भी मजाक उड़ाते हैं. मैं शर्मीली और अजीब किस्म की हूं. मैं चाहती हूं कि लोग मुझे बस एक वास्तविक व्यक्ति की तरह पहचानें. मैं अपनी मां श्रीदेवी और बहन जान्हवी कपूर की तरह नहीं दिखती हूं, इसलिए कभी-कभी लोग इस ओर इशारा करते हैं और मेरा मजाक उड़ाते हैं. कभी-कभी इससे मेरे खाने और मेरे कपड़े पहनने के तरीके पर काफी असर पड़ता है”.

खुद से जूझना सीखा

इस दौरान खुशी ने यह भी बताया कि आत्मसम्मान के लिए उन्हें खुद से ही जूझना पड़ा है. लेकिन बाद में वह जैसी हैं उन्होंने खुद को एक्सेप्ट कर लिया. उन्होंने खुद से प्यार करना सीख लिया. खुशी ने कहा, “आपको खुद को बेहतर रखना सीखना होगा. मुझे लगता है कि इससे निपटने का तरीका यह है कि खुद को वहां से बाहर निकालें और जो भी करने का मन हो वह करें. मुझे लगता है कि लोग इसके लिए आपकी सराहना करेंगे”.

जानकारी के लिए बता दें खुशी अभी महज 19 साल की हैं और अपनी पढ़ाई के सिलसिले में विदेश रहती हैं. इन दिनों लॉकडाउन की वजह से वह घर पर ही हैं. वह मुंबई में अपने परिवार के साथ रह रही हैं.

पढ़ें 17 साल पहले करिश्मा की शादी में ऐसी दिखती थीं जाह्नवी, बच्चों को संभालते नजर आए बोनी-श्रीदेवी

Back to top button