दिलचस्प

शास्त्रों के अनुसार इस प्रकार की महिलाओं से बनाए रखना चाहिए दूरी, वर्ना कर देती हैं जीवन बर्बाद

शास्त्रों के अनुसार अगर सौभाग्य शाली स्त्री से विवाह किया जाए तो घर में हमेशा शांति रहती है और घर खुशियों से भर जाता है। वहीं गलत स्त्री से विवाह करने पर घर नरक बन जाता है। इसलिए आप जब भी विवाह की सोचें तो सही स्त्री का ही चुनाव करें। क्योंकि गलत स्त्री से विवाह करने से आपका घर बर्बाद हो सकता है। तो आइए जानते हैं कि किन स्त्री से विवाह करना उत्तम फल देते है और किन स्त्री से विवाह करने से जीवन बर्बाद हो जाता है।

शास्त्रों के अनुसार केवल इस प्रकार की स्त्री से ही करें विवाह

मधुर वाणी बोले

जिन महिलाओं की मधुर वाणी होती है वो महिलाएं घर को स्वर्ग बना देती हैं। इसलिए केवल उसी महिला से विवाह करें जो बोलते समय अच्छे शब्दों का प्रयोग करें और जिसकी वाणी एकदम मीठी सी हो। शास्त्रों में साफ लिखा गया है कि जो महिलाएं ऊंची आवाज में बात करती हैं और उनसे आप विवाह ना करें। इस तरह की महिलाएं केवल आपको कष्ट ही देती हैं।

सच्चे मन की हो

जिन महिलाओं का मन सच्चा होता है और जो झूठ नहीं बोलती हैं। उन स्त्री से विवाह करने से जीवन आनंद से भर जाता है और वो घर के माहौल को सदा अच्छा बनाए रखती हैं। इसलिए ऐसी स्त्री मिलती ही उससे विवाह जरूर करे लें। वहीं जो स्त्री सदा झूठ बोलती हो और जिसका मन साफ ना हो उससे विवाह करने की गलती आप भूलकर भी ना करें।

बड़े लोगों का अच्छे से सम्मान करें

जो स्त्री अपने से बड़े लोगों का सम्मान करें वो स्त्री अपने साथ सौभाग्य लेकर आती है और ऐसी स्त्री के घर में आने से घर में कभी भी कलह नहीं होती है। ऐसी स्त्री परिवार के लोगों को एक साथ बांधकर रखती है और परिवार के लोगों के बीच प्यार कम नहीं होने देती है। वहीं जो औरतें अपने से बड़े लोगों का सम्मान नहीं करती है और हर वक्त लड़ाई करती हैं, उन स्त्रियों से शादी करना घर का विनाश करने के सामान है।

परिवार के बारे में सबसे पहले सोचें

जो महिला अपने से पहले अपने परिवार के सदस्यों के बारे में सोचती हैं, उन महिलाओं को सौभग्यावान माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस तरह की महिला से विवाह करने से घर खुशियों से भरा रहता है और मां लक्ष्मी का वास घर में हो जाता है। वहीं जो महिलाएं स्वार्थी होती हैं और सदा अपने बारे में ही सोचती रहती हैं। इस प्रकार की महिला से विवाह बिलकुल नहीं करना चाहिए। क्योंकि इस प्रकार की महिलाएं हर फैसला स्वार्थी होकर ही लेती हैं और परिवार वालों की परवाह बिलकुल नहीं करती हैं। और ना ही उनसे प्यार करती हैं।

ऊपर बताए गए गुण वाली महिला अगर आपको मिले तो उससे विवाह जरूर कर लें। ऐसी गुण वाली महिला काफी सौभाग्यवाली साबित होती हैं और आपके जीवन को भी सौभाग्यशील बना देती हैं। इसलिए शास्त्रों में बताए गए इन गुण वाली महिलाओं से शादी करने से इंकार ना करें।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close