अध्यात्म

भाग्यवान बनने के लिए कर दें ये अचूक उपाय, खुल जाएगी किस्मत, तुरंत बन जाएंगे धनवान

भाग्यवान बनने से व्यक्ति की किस्मत खुल जाती है और उसे जीवन में हर सुख मिलने लग जाता है। कई लोग जन्म के समय से ही भाग्यवान होते हैं। जबकि कई लोग टोटकों की मदद से अपनी किस्मत को बदल देते हैं और भाग्यवान बन जाते हैं। अगर आप भी भाग्यवान और धनवान बनना चाहते हैं तो नीचे बताए गए उपायों को करें। इन उपाय को करने से आपका भाग्य खुल जाएगा।

भाग्यवान बनने के लिए करें ये सरल उपाय

एकादशी का व्रत रखें

एकादशी का व्रत करना बेहद ही शुभ होता है और इस व्रत को करने से भाग्य खुल जाता है। एकादशी व्रत रखने से विष्णु भगवान प्रसन्न हो जाते हैं और आप पर इनकी कृपा बन जाती है। एकादशी का व्रत हर महीने आता है और आप इस व्रत को जरूर करें। शास्त्रों के अनुसार एकादशी का व्रत जो लोग सच्चे मन से करते हैं वो लोग भाग्यवान बन जाते हैं और जीवन में उन्हें हर चीज मिल जाती है। इसलिए भाग्यवान बनने के लिए आप ये व्रत जरूर रख लें।

धूप जलाएं

अपने घर में रोज तीन बार धूप जलाएं। धूप जलाने से घर शुद्ध हो जाता है और घर का वास्तु दोष भी खत्म हो जाता है। शास्त्रों के अनुसार धूप जलाने से घर में शुद्धता बनी रहती है और सभी प्रकार के दोषों से आपका बचाव होता है। इसलिए आप रोज तीन बार धूप जलाएं और इस घूप को पूरे घर में घूमाएं। साथ में ही इस बात का ध्यान रखें की अगरबत्ति का प्रयोग पूजा करते हुआ ना करें और बांस से बनी हुई अगरबत्तियां तो भूलकर भी ना जलाएं। बांस को जलाने से दुर्भाग्य पैदा होता है। पूजा के समय सिर्फ धूप का ही प्रयोग किया जाता है।

गाय की सेवा करें

गाय की सेवा करना बेहद ही उत्तम माना जाता है और गाय की सेवा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। पुराणों के अनुसार गाय के अंदर देवी-देवताओं का वास होता है और गाय की सेवा करने का अर्थ देवी-देवताओं की सेवा करना होता है। इसलिए आप जितना हो सके उतनी गाय की सेवा करें और गाय को रोटी और गुड़ जरूर खिलाएं। गाय की सेवन करने से आपका भाग्य चमक जाएगा और जिंदगी में हर सुख आपको मिल जाएगा।

इष्ट देवता की करें पूजा

अपने इष्ट देवता की पूजा जरूर किया करें। इष्ट देवता का आर्शीवाद प्राप्त करना बेहद ही जरूरी होता है। इष्ट देवता का आर्शीवाद मिलने से व्यक्ति भाग्यवान बन जाता है। इसलिए आप रोज अपने इष्ट देव को याद करें और उनकी पूजा करें। इसी तरह से जब भी कोई कार्य करें तो उससे पहले अपने इष्ट का नाम जरूर लें और उसके बाद ही कार्य का आरंभ करें।

पीपल की पूजा करें

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा किया करें और पेड़ के सामने दो दीपक जलाया करें। ये टोटका करने से जीवन में केवल सुखों की ही प्राप्ति होती है और भाग्य चमक जाता है।

नारियल का उपाय

एक नारियल को लाल रंग के कपडे़ से लपेट दें और इस नारियल की स्थापना अपने पूजा घर में कर दें। एक हफ्ते तक इस नारियल को मंदिर में रखें और एक हफ्ता हो जाने के बाद नारियल को फोड़कर इसके अंदर का जल निकाल लें। इस जल को परिवार के सदस्यों को पीला दें। ये उपाय करने से घर के सभी सदस्यों का भाग्य चमका रहेगा।

चौला चढ़ाएं

लगातर पांच मंगलावर मंदिर में जाकर हनुमान जी के ऊपर चौला चढ़ाएं और उसके बाद हनुमान चालीसा को पढें। ये उपाय करने से दुर्भाग्य आप से दूर रहेगा और आपकी किस्तम चमक जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close