समाचार

मजूदरों से राहुल की मुलाकात पर बॉलीवुड एक्टर ने कहा- एक परिवार वाला ही परिवार का दर्द समझता है

लोगों की बेइज्जती करने वाले बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की है और राहुल गांधी को लेकर एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में कमाल आर खान ने राहुल गांधी का धन्यवाद कहते हुए लिखा है कि राहुल गांधी मजदूरों का दर्द समझते हैं । राहुल गांधी को लेकर कमाल आर खान के किए गए ट्वीट पर कई लोगों की प्रतिक्रिया भी आ रही हैं और लोग इन दोनों का मजाक बना रहे हैं। दरअसल हाल ही में राहुल गांधी ने कुछ प्रवासी मजूदरों से मुलाकात की थी और इस मुलाकात को लेकर ही कमाल आर खान ने ये ट्वीट किया है और इस ट्वीट के जरिए राहुल गांधी की खूब तारीफ की है। अपने ट्वीट में कमाल आर खान ने लिखा है कि राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी का मजदूरों के साथ बैठना और उनके दर्द को साझा करना बेहद सराहनीय है। वह एक परिवार का दर्द महसूस करते है क्योंकि उनके पास एक परिवार है। कम से कम एक राजनेता है, जो करोड़ों प्रवासी मजदूरों के दर्द को महसूस कर रहा है। धन्यवाद राहुल


राहुल गांधी किसी भी मुद्दे पर राजनीती करने से बाज़ नहीं आ रहे हैं , राहुल ने ने दिल्ली के सुखेदव विहार इलाके के फ्लाईआवेर के निकट मजदूरों के साथ ये मुलाकात की थी और करीब एक घंटे तक इनसे बात की थी। जिसे मीडिया ने खूब हवा दिया है। अच्छा होता की वो उन मजदूरों की कुछ मदद भी कर देते इसी bahaan। खेर, इस मुलाकात को लेकर कमाल आर खान ने ये ट्वीट किया है।

लोगों ने बताया राहुल की नौटंकी

कमाल आर खान के इस ट्वीट पर एक व्यक्ति ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि राहुल गांधी ये नाटक कर रहे हैं। ये कभी दलित के यहां जाकर खाना खाते हैं तो कभी मनरेगा मजदूरों बन जाते हैं। राहुल साल 2011 से ये नौटंकियां कर रहे हैं। जबकि एक ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मजदूरों की मदद करने के लिए राहुल गांधी अपने जीजा और बहन की 20 से 30 प्रतिशत संपत्ति का दान कर दें।

गौरतलब है कि कमाल आर खान अपनी बदतमीजों के लिए जाने जाते हैं और अक्सर कोई ना कोई ट्वीट करते रहते हैं। कमाल आर खान की और से किए जाने वाले ट्वीट में ये जाने माने और प्रसिद्ध लोगों के खिलाफ अभद्र भाषा का भी प्रयोग करते हैं। जिसके चलते इनकी काफी आलोचना भी की जाती है।

वित्त मंत्री ने भी दी प्रतिक्रिया

प्रवासी मजदूरों के साथ राहुल गांधी की इस मुलाकात पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि कांग्रेस इस समय राजनीति ना करें। राहुल गांधी मजदूरों का समय बर्बाद ना करें। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि विपक्षी पार्टियों से कहना चाहती हूं कि प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर हमें मिलकर काम करना होगा। हाथ जोड़कर सोनिया गांधी जी से कहती हूं कि हमसे बात करें और प्रवासी मजदूरों के प्रति जिम्मेदारी समझें।

सरकार कर रही प्रवासी मजदूरों की हर मदद

लॉकडाउन का सबसे बुरा असर प्रवासी मजदूरों पर पड़ा है। लॉकडाउन लगने की वजह से प्रवासी मजदूरों से रोजगार छीन गया है और वो अपने गांव जाने पर मजबूर हो रहे हैं। लॉकडाउन के समय प्रवासी मजदूरों को किसी भी तरह की तकलीफ ना हो और उन्हें भर पेट रोटी मिल सके। इसके लिए केंद्रीय सरकार ने कई सारे कदम उठाए हैं और सरकार की और से प्रवासी मजदूरों के लिए हर तमाम सुविधाओं का इंतजाम भी किया जा रहा है। केंद्रीय सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए कई सारे राहत के पैकेजों का भी एलान किया है। लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर राजनीति कर रही है और कमाल जैसे लोग इनका साथ दे रहे हैं।

Back to top button