बॉलीवुड

सेट पर सबके सामने वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को मारा था जोरदार थप्पड़, आजतक नहीं बुले बिग बी

वहीदा रहमान ने कई फिल्मों में अमिताभ बच्चन की पत्नी का रोल भी निभाया और उनकी मां के रोल में भी नजर आईं

50-60 के दशक में वहीदा रहमान एक बड़ी अभिनेत्री थी जिनकी एक्टिंग हर किसी को पसंद आती थी। वहीदा रहमान की एक्टिंग जितनी पसंद की जाती थी उतनी ही दीवानगी उनकी खूबसूरती और डांस को लेकर भी थी। वहीदा ने अपने फिल्मी करियर में कई तरह के रोल निभाए जो दर्शकों को काफी पसंद आए। उन्होंने अगर हीरोइन के रोल किए तो उम्र ढलने के साथ साथ मां के रोल में भी खुद को ढाल लिया। 70 के दशक आते आते वहीदा मां के रोल प्ले करने लगीं थीं और उन्हें इस रोल में भी काफी पसंद किया गया। उनकी एक्टिंग जबरदस्त हुआ करती थी और इस बात का सबूत अमिताभ बच्चन भी दे सकते हैं जिन्हें वहीदा के हाथ का जोरदार थप्पड़ पड़ा था।

वहीदा रहमान ने मारा जोरदार थप्पड़

70 के दशक में एक फिल्म आई थी रेश्मा और शेरा। इस फिल्म में वहीदा सुनील दत्त के ऑपोजिट कास्ट हुई थीं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने भी अहम किरदार निभाया था। फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसमें वहीदा के अमिताभ बच्चन को थप्पड़ लगाना था। वहीदा ने बिग बी को अपने पास बुलाया और पहले ही चेतावनी देते हुए कहा कि अभी बहुत जोर का लगने वाला है तैयार रहना।

अमिताभ उनकी बात समझ गए। इसके बाद जब एक्शन बोला गया तो पहले ही शॉट में वहीदा ने अमिताभ को एक जबरदस्त थप्पड़ मार दिया। अमिताभ को वहीदा से वॉर्निंग मिली थी लेकिन जब उन्हें झन्नाटेदार थप्पड़ पड़ा तो वो भी हैरान रह गए। हालांकि उन्होंने गाल पर हाथ रखकर वहीदा से कहा कि- थप्पड़ बहुत अच्छा था।

अमिताभ के मां के रोल में नजर आईं वहीदा

बता दें कि अमिताभ और वहीदा रहमान ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया था। अमिताभ और वहीदा ने साथ में त्रिशूल, नसीब, कभी-कभी और कुली जैसी फिल्में में काम किया था। कई फिल्मों में उन्होंने अमिताभ की प्रेमिका तो कई फिल्मों में उनके मां के रोल में नजर आई। गौरतलब है कि एक फिल्म ऐसी भी थी जिसमें वहीदा अमिताभ के मां का रोल नहीं कर पाईं थीं।

ये फिल्म थी करण जौहर के निर्देशन में बनीं कभी खुशी कभी गम जिसने सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख, काजोल, ऋतिक और करीना जैसे सुपरस्टार शामिल थे। फिल्म में हर किसी की जबरदस्त एक्टिंग थी और कहानी भी दर्शकों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म में वहीदा रहमान भी हो सकती थीं और वो अमिताभ की मां का रोल प्ले करने वाली थीं।

बता दें कि धर्मा प्रोडक्शन हाउस की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया था जिसमें इस बारे में बताया गया था। करण जौहर ने कहा कि पहले फिल्म में अमिताभ की मां का रोल वहीदा रहमान करने वाली थीं। इसी बीच उनके पति कमल जीत का निधन हो गया और वो ये रोल नहीं कर पाईं। इसके बाद अमिताभ की मां का रोल अचला सचदेव ने प्ले किया जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। उस वक्त वहीदा रहमान इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं, लेकिन कई दूसरी फिल्मों में उन्होंने ऐसे किरदार निभाए जिसमें ओम जय जगदीश और रंग दे बसंती जैसी फिल्में शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close