बॉलीवुड

पहली ही फिल्म से हिट होकर रातों-रात स्टार बन गईं थी ये 5 एक्ट्रेसेस, अब लाइमलाइट से रहती हैं दूर

इन एक्ट्रेसेज की पहली सफलता देखकर इनके हिट होने के आसार थे, लेकिन इनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया

बॉलीवुड में एक सफल करियर बनाने के लिए सिर्फ दमदार एक्टिंग का होना ही जरुरी नहीं है बल्कि आपकी किस्मत का साथ देना भी जरुरी है। हिंदी सिनेमा में बहुत ही अभिनेत्रियों ने कदम रखा और पर्दे पर हिट भी हुईं, लेकिन उनका फिल्मी करियर ज्यादा लंबे समय तक टिका नहीं। इन अभिनेत्रियों ने पर्दे पर हिट होने के लिए बोल्डनेस का भी सहारा लिया, लेकिन फिर भी इनका पर्दे पर जादू नहीं चला। आपको बताते हैं ऐसी एक्ट्रेसेज के बारे में जो पर्दे पर एक सफल हिट देने के बाद बिल्कुल गायब हो चुकी हैं।

सोनल चौहान

जन्नत में इमरान की हीरोइन बनीं सोनल चौहान भी अपनी खूबसूरती को लेकर रातों रात चर्चा में आ गईं थी। फैंस उनकी खूबसूरती को काफी पसंद करने लगे थे और उन्हें देखकर अंदाजा लगाया जाने लगा था कि आगे उनका करियर काफी अच्छा चलेगा, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। सोनल सिर्फ एक हिट फिल्म तक ही सीमित रह पाईं। उनकी दूसरी फिल्म फ्लॉप होने के बाद उनका करियर एकदम बिखर गया और सोनल हमेशा के लिए बड़े पर्दे से गायब हो गईं।

ईशा गुप्ता

 

बॉलीवुड की बोल्ड अदाकारा ईशा गुप्ता भी अपने जीवन में ज्यादा हिट फिल्में नहीं दे पाई थीं। ईशा गुप्ता ने बॉलीवुड फिल्म जन्नत 2 से डेब्यू किया था। फिल्म में उन्हें काफी पसंद भी किया गया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म रुस्तम में निगेटिव रोल निभाया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। खूबसूरती और बोल्डनेस के बाद भी ईशा ज्यादा हिट फिल्में नहीं दे पाईं और उनका करियर भी ज्यादा आगे नहीं बढ़ा।

प्रीति झिंगयानी

मोहब्बतें में एक सीधी साधी किरण का रोल निभाने वाली प्रीति झिंगयानी की खूबसूरती देख उस वक्त हर कोई मदहोश रह गया था। मोहब्बतें एक मल्टी स्टारर फिल्म थी, लेकिन प्रीति ने अपनी शानदार एक्टिंग और जबरदस्त खूबसूरती से फैंस का ध्यान अपनी ओर खीचा था। उनका हुनर देखकर हर किसी को ये ही लगा था कि वो आगे एक सफल हीरोइन बनेंगी, लेकिन प्रीति का करियर बहुत सफल नहीं हो पाया। प्रीति बहुत कम फिल्मों में ही नजर आईं और जल्द ही उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बनाकर 2008 में शादी कर ली।

ग्रेसी सिंह

लगान फिल्म में ग्रेसी के किरदार गौरी को कौन भूल सकता है। लगान बॉलीवुड की जबरदस्त हिट फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म में ग्रेसी और आमिर की कमैस्ट्री भी लोगों को काफी पसंद आई थी। फिल्म जबरदस्त हिट रही और ग्रेसी ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इसके बाद ग्रेसी फिल्म मुन्नाभाई में भी नजर आईं और ये फिल्म भी जबरदस्त हिट रहीं। हालांकि इसके बाद ग्रेसी का करियर थम गया। फिल्मों में सफलता ना मिलती देख ग्रेसी ने बड़े पर्दे से दूरी बना ली।

स्नेहा उलाल

ऐश्वर्या की हमशक्ल लगने वाली स्नेहा उलाल फिल्म से ज्यादा इसी बात को लेकर चर्चा में रहीं। स्नेहा ने सलमान के साथ फिल्म लकी में डेब्यू किया। फिल्म में उनके काम को काफी पसंद भी किया गया। इसके बाद ऐसा लगने लगा कि स्नेहा सच में ऐश को टक्कर दे देंगी। हालांकि शायद उनकी ये ही खूबी उनकी कमजोरी साबित हुई और पर्दे पर स्नेहा फ्लॉप होने लगीं। आज स्नेहा बड़े पर्दे से दूर हैं आराम का जीवन बिता रही हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close