योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने पर क्या है मुसलमानों की सोच?.. देखें वीडियो!

नई दिल्ली – योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कर लिया है। जब से उन्हें उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा हुई है, देश विदेश में सिर्फ इस बात की चर्चा है कि वो कैसे सीएम साबित होंगे? क्या वे अपनी कट्टरवादी हिंदू छवि को छोड़ पाएंगे? क्या वे पीएम मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के रास्ते पर चल पाएंगे? क्या उनके राज में सूबे के मुसलमान खुद को सुरक्षित महसूस कर पाएंगे? ऐसे तमाम सवाल है जो उठ रहे हैं और लोगों में इसको लेकर काफी बेचैनी है। बहरहाल, इन तमाम सवालों के जवाब आने वाले दिनों में मिल ही जाएंगे। Muslim thinking about Yogi Adityanath.

क्यों योगी आदित्यनाथ से मुसलमानों को नहीं डरना चाहिए –

इस वक्त जो सबसे बड़ा सवाल है वो ये है कि क्या योगी के राज में सूबे के मुसलमान खुद को सुरक्षित महसूस कर पाएंगे? तो चलिए, आपको इस सवाल का जवाब अभी दे देते हैं। इसे एक वाकये से समझते हैं। होली के मौके पर जब भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ की शोभायात्रा गोरखपुर की सड़कों से निकली तो रेती के पुल पर घंटों जाम लगा रहा।

जिसका कारण यह था कि मुस्लिम समुदाय के लोग अपने सांसद का फूल माला के साथ जोरदार स्वागत कर रहे थे। शनिवार को जब योगी लखनऊ में विधायक दल की बैठक में शामिल थे गोरखपुर के लोग उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए तोता मैनाशाह की मजार पर चादर चढ़ा रहे थे। इन बातों को बताने का मतलब सिर्फ इतना है कि जो मुसलमान अपने सांसद को जानते हैं उन्हें उनसे बिल्कुल डर नहीं लगता।

सूबे का मुस्लिम क्या सोचता है नए सीएम के बारे में –

सच्चाई ये है कि जिस गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ सांसद हैं वहां के मुसलमान उनको लेकर बिल्कुल चिन्तित नहीं हैं। वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उनके साथ किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जाता है। योगी आदित्यनाथ ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो हर रोज जनता के लिए दरबार लगाते हैं और उनकी फरियाद सुनते हैं। इसमें हर किसी को आने और अपनी समस्या बताने की आजादी है।

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। इसी सवाल को लेकर कि क्या उनके राज में सूबे के मुसलमान खुद को सुरक्षित महसूस कर पाएंगे? कुछ रिपोर्ट्स ने प्रदेश के मुसलमानों से सवाल पूछे। जिसका जवाब उन्होंने बड़ी बेबाकी से दिया। उन्होंने बताया कि किस तरह से योगी आदित्यनाथ उनके लिए भी एक अच्छे सीएम साबित होंगे।

देखिए, योगी आदित्यनाथ के बारे में प्रदेश का मुस्लिम क्या सोचता है –
loading...