अध्यात्म

सबसे शक्तिशाली हैं गणेशजी के ये 3 मंत्र, सच्चे मन से बोला तो तुरंत चमक जाएगी किस्मत

दुख और संकट हर किसी की लाइफ में दस्तक जरूर देते हैं. कई बार ये दुःख हमारे जीवन में इतनी बुरी तरह चिपक जाते हैं कि फिर निकलने का नाम ही नहीं लेते हैं. ऐसे समय में हमारी मदद भगवान करते हैं. यदि हम ईश्वर को सच्चे मन से याद करे और उनकी पूजा आराधना करे तो सभी दुःख दर्द समाप्त हो सकते हैं. श्रीगणेशजी अपने भक्तों के दुःख को जल्द समाप्त करने के लिए जाने जाते हैं. गौरीपुत्र गजानन बेहद शक्तिशाली देवताओं में से एक माने जाते हैं. किसी भी काम को शुरू करने से पहले गणेशजी की पूजा अवश्य होती हैं. आप ने भी कई बार गणेशजी के उपाय आजमाए होंगे. आज हम आपको गणेशजी के तीन सबसे शक्तिशाली मंत्र बताने जा रहे हैं. इन मंत्रों का पूर्ण विधिवत जाप करने से आपका जीवन सुख, शांति और समृद्धि से धन्य हो जाएगा.

गणेश गायत्री मंत्र

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।” को गणेश गायत्री मंत्र कहा जाता हैं. यदि आप लगातार 11 दिनों तक इस गायत्री मंत्र का जाप करते हैं तो आपके सभी बुरे पापों का फल समाप्त हो जाता हैं. इस मंत्र के जाप के बाद भाग्य आपका साथ देने लगता हैं. इस मंत्र को रोजाना शांत भाव से 108 बार जपना होता हैं. इसे आप गणेशजी के सामने बैठ कर जपे. इस दौरान आपका पूरा ध्यान इसी पर केन्द्रित होना चाहिए.

तांत्रिक गणेश मंत्र

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश। ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।” ये मंत्र गणेश तांत्रिक मंत्र कहलाता हैं. इस मंत्र का जाप रोज प्रातः महादेवजी, पार्वतीजी एवं गणेशजी के पूजन पश्चात किया जाता हैं. इसे आपको 108 बार जपना होता हैं. ऐसा प्रतिदिन करने से देखते ही देखते आपके जीवन के दुःख समाप्त होने लगते हैं. सुख आपकी लाइफ में प्रवेश करने लगता हैं. इस मंत्र का जाप करने वाले को खुद को क्रोध, मांस, मदिरा, परस्त्री से संबंधों जैसी चीजों से दूर रखना होगा. तभी इस मंत्र का पूर्ण लाभ आप ले पाएंगे.

गणेश कुबेर मंत्र

ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।” यह गणेश कुबेर मंत्र कहलाता हैं. इसका जाप करने से कर्ज से छुटकारा मिलता हैं, धन की कमी नहीं होती हैं, दुःख दूर होते हैं और भाग्य साथ देने लगता हैं. इस मंत्र को आप रोजाना गणेशजी की आरती करने के बाद बोले. इससे आपको बहुत लाभ होगा. ये आपके लिए धन कमाने के नए रास्ते भी खोल देगा. आप चाहे तो इस मंत्र के साथ बुधवार के दिन गणेशजी के नाम का व्रत भी रख सकते हैं. जिस दिन इस मंत्र का जाप करे उस दिन मांस, मदिरा और अन्य नशों से दूर ही रखे.

तो ये थे गणेशजी के 3 सबसे पॉवरफुल मंत्र. उम्मीद करते हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. आप इन मंत्रों को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों संग भी शेयर कर सकते हैं. इस तरह ये सभी के काम आ जाएगा. इन मंत्रों के जाप के अतिरिक्त गणेशजी की पूजा करने, उन्हें मोदक का भोग लगाने, दान धर्म करने और सच्चे मन से गणपति बप्पा को याद करने से भी लाभ होता हैं.

Back to top button