अध्यात्म

जीवन की हर परेशानी को चुटकियों में दूर कर दें, तेल के ये आश्चर्यजनक टोटके

तेल के चमत्कारी टोटके  : टोटकों की मदद से जीवन की कई परेशानियों को दूर किया जा सकता है और इन परेशनियों से हमेशा के लिए निजात पाई जा सकती है। हर समस्या को हल करने से कोई ना कोई टोटका जरूरी जुड़ा होता है। इसलिए जब भी आपके जीवन में कोई परेशानी आए तो आप उससे डरें नहीं बल्कि उससे जुड़ा टोटका कर दें। आपकी परेशानी हल हो जाएगी। आज इस लेख में हम तेल के टोटके बताने जा रहे हैं, जो कि बेहद ही असरदार माने गए हैं। अपनी परेशानी के हिसाब से आप इन तेल के टोटकों को कर लें।

तेल से जुड़े चमत्कारी टोटके

चमेली का तेल

चमेली का तेल चमेली के फूलों से हासिल किया जाता है और ये तेल हनुमान जी को बेहद ही प्रिय है। ये तेल आप मंगलवार के दिन हनुमान जी को अर्पित कर दें। ये तेल हनुमान जी को अर्पित करने से डर, भय, नकारात्मक ऊर्जा से जुड़ी परेशानी हल हो जाती हैं। आप मंगलवार के दिन सबसे पहले हनुमान जी की पूजा करें और उन्हें लाल रंग का सिंदूर लगाएं। उसके बाद हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित कर दें। इस चीज का ध्यान रखें की आप इस तेल को हनुमान जी के शरीर पर लगाए। ना की इसका दीपक जलाएं। लगातार पांच मंगलवार ये टोटका करने से हर मनोकामना भी पूरी हो जाती है।

सरसों का तेल

सरसों का तेल भी बेहद ही चमत्कारी होता है और इस तेल की मदद से भी कई दुखों को दूर किया जा सकता है। शास्त्रों के अनुसार सरसों का तेल शनि देव को चढ़ाने से ये ग्रह शांत रहता है। इसलिए जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह भारी हो, वो लोग सरसों के तेल का दीपक हर शनिवार के दिन शनि देव के सामने जलाएं।

वहीं जो लोग अक्सर बीमार रहते हैं वो लोग मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और पूजा के दौरान हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाया करें।

जिन लोगों के जीवन में आर्थिक परेशानी खूब आ रही हैं वो लोग सरसों के तेल का दान गरीब लोगों को करें। ऐसा करने से आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी। इसके अलावा पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक लगातार 41 दिन तक प्रज्ज्वलित करें। ये टोटका करने से मनोवांछित फल मिल जाता है।

तिल का तेल

तिल के तेल की मदद से भी आप अपने जीवन की कई परेशानी को हल कर सकते हैं। जो लोग अक्सर बीमार रहते हैं या किसी रोग से ग्रस्त हैं वो लोग पीपल के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाया करें। हर शनिवार को तिल के तेल का दीपक जलाने से आपको रोग से मुक्ति मिल जाएगी और रोग सही हो जाएंगा। इसके अलावा साधनाओं व सिद्धियों की प्राप्ति करने के लिए भी पीपल के पेड़ के नीचे 21 दिनों तक तिल के तेल का दीपक जलाना उत्तम माना गया है।

ऊपर बताए गए चमेली के तले, सरसों के तले और तिल के तेल के टोटके बेहद ही कारगर साबित होते हैं और आप इन टोटकों को जरूर करके देखें।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close