बॉलीवुड

जब अपनी पहली ही फिल्म से निकाल फेंके गये थे सैफ अली खान, लगे थे ये संगीन इल्जाम

कोरोना वायरस की दहशत इस वक्त देशभर में फैली हुई है। कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन की वजह से आमजनों की तरह बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इस वक्त अपने-अपने घरों में कैद होकर रह रहे हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से जुड़े कई तरह के किस्से-कहानियां सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रहे हैं। इसी क्रम में सैफ अली खान को लेकर भी एक किस्सा वायरल हो रहा है जो कि उनकी पहली फिल्म बेखुदी से जुड़ा हुआ है। यह वही फिल्म है, जिससे उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

बॉलीवुड में सैफ अली खान ने फिल्म परंपरा से 1993 में डेब्यू किया था, मगर बहुत ही कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि सैफ अली खान की पहली फिल्म बेखुदी थी और इस फिल्म से उन्हें निकाल दिया गया था। खबरों पर यकीन करें तो इस फिल्म के निर्देशक ने उन्हें फिल्म से निकाल बाहर फेंका था। इसकी वजह उनका रवैया बताया जा रहा है।

डायरेक्टर को सैफ अली खान का रवैया बेहद अनप्रोफेशनल लग रहा था। उन्हें यह महसूस हुआ था कि सैफ फिल्म में रुचि नहीं ले रहे हैं। सैफ अली खान ने खुद बताया है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि निर्देशक को उन पर बहुत गुस्सा आ गया था और उन्होंने उन्हें फिल्म से निकाल फेंका था।

बेखुदी के लिए सैफ अली खान को 1991 में ही कास्ट कर लिया गया था और काजोल उनके ऑपोजिट थीं। एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा सैफ अली खान ने किया था कि आखिर किस वजह से उन्हें फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। गौरतलब है कि बेखुदी फिल्म की शूटिंग का पहला शेड्यूल पूरा हो गया था।

फिल्म के निर्देशक राहुल रवैल को सैफ का रवैया अनप्रोफेशनल इसके बाद लगने लगा था। ऐसे में उन्होंने सैफ अली खान को फिल्म से बाहर कर दिया था और कमल सदाना को उनकी जगह ले लिया था।

अपने एक इंटरव्यू में इससे जुड़ा एक किस्सा सुनाते हुए सैफ अली खान ने बताया था कि आखिर पहले दिन सेट पर हुआ क्या था। फिल्म निर्देशक राहुल रवैल और अपनी को-स्टार काजोल के साथ सैफ अली खान फिल्म के एक गाने की शूटिंग कर रहे थे। सैफ अली खान ने बताया कि इस गाने में झूठे आंसू बहा कर दर्द वाले भाव चेहरे पर दर्शाने थे, मगर एक लाइन गाते हुए उनके चेहरे के भाव ही बदल जाते थे। ऐसे में निर्देशक को यह लगने लगा कि वे इसमें रुचि नहीं ले रहे हैं।

सैफ ने इंटरव्यू में इस बात को माना कि वह शॉट बेहद घटिया था। यही वजह थी कि डायरेक्टर ने उन्हें बाहर कर दिया। इसी दौरान निजी जिंदगी में उनके प्यार का सिलसिला शुरू हुआ और 1991 में अमृता सिंह से मुलाकात के बाद इसी साल अक्टूबर में उन्होंने अमृता सिंह से शादी भी रचा ली थी।

पढ़ें बच्चों की फोटो देख घंटों आंसू बहाते थे सैफ, पति के बारे में सारा-इब्राहीम को ये सब कहती थी अमृता

Back to top button