राजनीति

उत्तर कोरिया ने एक और कामयाबी का परचम लहराया, किया नए रॉकेट इंजन का सफल परीक्षण!

दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह देश उत्तर कोरिया ने अपनी एक विकसित उच्च क्षमता वाले नए रॉकेट इंजन का परीक्षण किया है. यह जानकारी उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने दी है. केसीएनए की खबर के अनुसार, यह परीक्षण उत्तर कोरिया के रॉकेट उद्योग का नया जन्म है. वहीं, रॉकेट का निरीक्षण करते हुए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने इस बात पर जोर दिया कि पूरी दुनिया जल्द ही देखेगी कि आज की महान विजय का क्या महत्व है.

उत्तर कोरिया ने किया नए रॉकेट इंजन का परीक्षण :

दरअसल, किम ने अपनी बात के जरिए दुनिया को यह संकेत देते हुए और इस परीक्षण को सफल बताते हुए कहा है कि इससे उत्तर कोरिया को दुनिया की अच्छी सैटेलाइट लॉन्च क्षमता हासिल हो जाएगी. गौरतलब है कि इंजन परीक्षण के दौरान किम जोंग खुद मौजूद थे. उन्होंने कहा, दुनिया को जल्द ही हमारी इस बड़ी कामयाबी की अहमियत का पता लगेगा.

समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, ‘नए इंजन के विकास से बाह्य अंतरिक्ष विकास क्षेत्र में विश्वस्तरीय उपग्रह स्थापित करने की क्षमता के लिए जरूरी वैज्ञानिक एवं तकनीकी नींव रखने में मदद मिलेगी. साथ ही रॉकेट इंजन को आसानी से मिसाइलों में प्रयोग किया जा सकता है.

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया अब तक पांच परमाणु और कई मिसाइलों का सफल परीक्षण कर चुका है. साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया अमेरिका तक पहुंचने वाले परमाणु हथियार विकसित करने की दिशा में काम कर रहा है. उत्तर कोरिया जब भी कोई मिसाइल का परीक्षण करता है, तो अमेरिका सहित जापान आग-बबूला हो जाते है.

Back to top button